दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Mar 7, 2021, 8:59 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1- पीएम बोले- 'टीएमसी का खेला शेष,' ममता का जवाब- मोदी-शाह सिंडिकेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में भाजपा की रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ममता के स्कूटी चलाने की घटना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया है तो हम क्या करें ? बता दें कि ममता नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

2- 'रावण-दानव-गुंडा' कहे जाने पर पीएम मोदी बोले- दीदी, इतना गुस्सा क्यों ?

पीएम मोदी ने शास्त्रों का जिक्र करते हुए कहा कि जब कोई असफलता में, डर में, खीझ में गुस्सा करता है, तो उससे उसका मोह विचलन और ज्यादा बढ़ जाता है. फिर उसे कन्फ्यूजन होता है, फिर कन्फ्यूजन में लगातार गलती करता जाता है, बुरा करता जाता है, बुरा सोचने लग जाता है, और अपना ही सबकुछ गंवा देता है.

3- प.बंगाल चुनाव : कैंपेन के लिए ममता ने मांगी हेमंत सोरेन से मदद

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियां धुआंधार प्रचार में लगी हैं. हर दिन कोई न कोई दल शक्ति प्रदर्शन में लगा हुआ है, जिससे वोटर उनके खेमे में आ सके. लुभावने वादे भी किए जा रहे हैं. वहीं तृणमूल कांग्रेस ने झारखंड के सीएम हेमेंत सोरेन से पार्टी के पक्ष में प्रचार करने का अनुरोध किया है.

4- सिलीगुड़ी में ममता की पदयात्रा, एलपीजी की बढ़ती कीमतों का विरोध

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सिलीगुड़ी में पदयात्रा निकाली. ममता एलपीजी की बढ़ती कीमतों पर विरोध जता रही हैं. इस पद यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाओं को भी देखा गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नए सिरे से मार्चा खोलते हुए ममता ने कहा कि राज्य में 'मतदाताओं को गुमराह करने के लिए वह झूठ का सहारा ले रहे हैं.'

5- केरल : विजय यात्रा के समापन समारोह को शाह ने किया संबोधित

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शंगुमुग्हम में भाजपा की केरल विजय यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन भी मौजूद रहे। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा के लिए छह अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा.

6- ममता पर पीएम का तंज, 'स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया है तो हम क्या करें ?'

प्रधानमंत्री मोदी ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में आज चुनावी जनसभा की. ममता बनर्जी के 'बाहरी' वाले बयान पर पीएम मोदी ने कहा कि दीदी, आप बंगाल की ही नहीं, पूरे भारत की बेटी हैं. ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ ममता बनर्जी के स्कूटी चलाने को लेकर भी पीएम ने तंज कसा. उन्होंने कहा, 'कुछ दिन पहले जब आपने स्कूटी संभाली, तो सब लोग प्रार्थना करते थे, कि आप सकुशल रहें, आपको चोट न लग जाए.

7- जब मंच से बोले मिथुन - मैं एक नंबर का कोबरा हूं...डसूंगा तो फोटो बन जाओगे

भाजपा में शामिल होने के बाद अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि वह हमेशा से वंचितों के लिए काम करना चाहते थे और भाजपा ने उन्हें अपनी आकांक्षा पूरी करने के लिए एक मंच दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें बंगाली होने पर गर्व है. इस दौरान उन्होंने अपनी एक फिल्म का डायलॉग 'मैं एक नंबर का कोबरा हूं...डसूंगा तो फोटो बन जाओगे' बोल टीएमसी पर निशाना साधा.

8-गुजरात कांग्रेस ने चुनावों में मुझे कोई काम नहीं दिया, एक भी सीट पर राय नहीं ली : हार्दिक पटेल

गुजरात में नगर निगम, नगरपालिका, जिला एवं तालुका पंचायत के चुनावों में कांग्रेस को भाजपा के मुकाबले करारी हार का सामना करना पड़ा. गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा कि टिकट बंटवारे में उनकी कोई भूमिका नहीं थी. जानिए और क्या कहा हार्दिक पटेल ने.

9- ब्रिगेड मैदान में पीएम मोदी की हुंकार- सोनार बांग्ला का संकल्प सिद्ध होकर रहेगा

पीएम मोदी ने कहा कि वे बंगाल के दोस्तों के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल में लगभग 90 लाख गैस कनेक्शन दिए हैं, अंधेरे में जी रहे 7 लाख से अधिक दोस्तों को मुफ्त में बिजली कनेक्शन दिया है. 60 लाख से ज्यादा शौचालय और इज्जत घर बनवाए हैं.

10- शाह ने कन्याकुमारी में शुरू किया विजय संकल्प-महासंपर्क अभियान, निकाला रोड शो

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कन्याकुमारी में रोड शो किया. इससे पहले सुचिंद्रम टाउन में विजय संकल्प महासंपर्क अभियान की शुरुआत की. शाह ने सुचिंद्रम मंदिर में पूजा भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details