दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jul 11, 2021, 9:02 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं

1. उत्तर प्रदेश : अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे सीएम योगी समेत कई नेता

यूपी एटीएस ने रविवार को लखनऊ में काकोरी रिंग रोड पर एक मकान में छापा मारा. यहां से दो संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया गया. पूछताछ में पता चला कि उनके निशाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेता थे. आईबी, एटीएस और खुफिया टीम संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. यूपी एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया है कि दो आतंकियों को गिरफ्तार करने के अलावा हथियारों का जखीरा भी बरामद किया गया है.

2. हमले के लिए बमों में 'प्रेशर फ्यूज' का इस्तेमाल, पाक सेना की भूमिका के संकेत : सुरक्षा सूत्र

जम्मू में भारतीय वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोन के जरिए गिराए गए बमों में प्रेशर फ्यूज का इस्तेमाल किया गया था. इससे संकेत मिलता है कि अपनी तरह के इस पहले हमले के लिए पाकिस्तानी सेना या आईएसआई के कुछ तत्वों ने लश्कर-ए-तैयबा की आईईडी बनाने में मदद की थी. सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

3. यूपी गजब है : ASP को भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारा थप्पड़, CDO ने पत्रकार को पीटा

उत्तर प्रदेश आजकल सुर्खियों में है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान सत्ता व विपक्ष में तकरार, नेताओं की बयानबाजी के बीच अब ऐसी भी खबरें हैं जिन पर सहसा विश्वास नहीं होता. कही पुलिस अधिकारी को राजनैतिक दल के कार्यकर्ता थप्पड़ रसीद कर दे रहे हैं तो कहीं प्रशासनिक पद पर बैठा एक जिम्मेदार अफसर किसी गली छाप गुंडे की तरह मुक्के बरसाने से गुरेज नहीं कर रहा. पढ़ें अजब यूपी के गजब कारनामे.

4. एनआईए ने इस वजह से कश्मीर में चलाया तलाशी अभियान

एनआईए ने रविवार काे दक्षिणी कश्मीर के श्रीनगर और अनंतनाग में सात स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया.

5. ट्विटर की पहली अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित, 94 शिकायतें मिलीं, 133 यूआरएल पर कार्रवाई

माइक्रोब्लॉगिंग मंच ट्विटर को 26 मई से 25 जनू के दौरान 94 शिकायतें मिलीं और उसने इस दौरान 133 यूआरएल पर कार्रवाई की. ट्विटर की पहली अनुपालन रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. नए आईटी नियमों के तहत अनुपालन रिपोर्ट जारी करना अनिवार्य है.

6. मंत्रियों की संख्या बढ़ गई, कोविड टीकों की नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को केन्द्र सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि मंत्रियों की संख्या बढ़ गयी है लेकिन कोविड के टीके नहीं बढ़े हैं.

7. पश्चिम बंगाल भाजपा असंतोष को दबाने के लिए संगठनात्मक फेरबदल करेगी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा में असंतोष है. इसको देखते हुए भाजपा व्यापक संगठनात्मक फेरबदल करने की संभावना है.
8.यूपी में सांप काटने से होने वाली मौत आपदा घोषित, चार लाख रुपये की मदद देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सर्पदंश यानी सांप के काटने से मौत होने पर ₹4 लाख की सहायता दिए जाने का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही सांप के काटने से होने वाली मौत को राज्य आपदा भी घोषित किया गया है. राजस्व विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के तरफ से इसको लेकर सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी किया गया है.

9. महाराष्ट्र विधानसभा का अगला स्पीकर कांग्रेस से होगा : शरद पवार

महाराष्ट्र में विधानसभा का अगला स्पीकर कांग्रेस से होगा. यह बात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने कही. पढ़ें पूरी खबर...

10. योगी ने 'उप्र जनसंख्या नीति' जारी की, सपा सांसद ने कहा-बच्चा पैदा होने से कौन रोक सकता है

विश्व जनसंख्या दिवस 2021 (World Population Day 2021) के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश की जनसंख्या नीति 2021-2030 (Uttar Pradesh Population policy 2021-2030) का ऐलान किया जिस पर सपा सांसद ने प्रतिक्रिया दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details