दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Mar 2, 2021, 9:01 PM IST

Updated : Mar 2, 2021, 10:53 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

10 news at 9
10 news at 9

1- टीएमसी विधायक जितेंद्र तिवारी भाजपा में शामिल

तृणमूल कांग्रेस के विधायक जितेंद्र तिवारी भाजपा में शामिल हो गए हैं. भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में जितेंद्र तिवारी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

2- प. बंगाल चुनाव : शुरू हुई पहचान की राजनीति, उड़ने लगा सांप्रदायिकता का रंग

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 2018 में जारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 2015 से सांप्रदायिक हिंसा तेजी से बढ़ी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि 70 के दशक तक आईयूएमएल, पीएमएल और भारतीय जन संघ जैसे दल कुछ सीटें जीतने में कामयाब रहे, लेकिन चुनावी अभियान सांप्रदायिक विमर्श पर केंद्रित नहीं थे. विकास संबंधी मुद्दे, राज्य और केंद्र सरकार विरोधी मुद्दे ही हावी रहे.

3- मैंने जो कहा है वह मेरी चिंताओं को दर्शाता है : आनंद शर्मा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने अधीर रंजन चौधरी को जवाब देते हुए कहा है कि मैंने जो कहा है वह मेरी चिंताओं को दर्शाता है.

4- गुजरात निकाय चुनाव : नतीजों पर मोदी-शाह ने जताई खुशी, कहा- जनता विकास के साथ

गुजरात निकाय चुनाव के नतीजों पर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने खुशी जताई है. पीएम मोदी ने कहा है कि नतीजे दिखाते हैं कि जनता विकास के साथ है.

5- तृणमूल और ममता पर बरसे योगी, पूछा- बंगाल में सत्ता प्रायोजित हिंसा क्यों ?

योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि बंगाल हमेशा से परिवर्तन की धरती रही है. योगी ने कहा कि बंगाल में आज गरीबी और बदहाली है. उन्होंने कहा कि भारत में राम के बिना कोई काम शुरू नहीं होता है.

6- असम में कांग्रेस नीत महागठबंधन बनाएगा सरकार, भाजपा का होगा अंतिम संस्कार : बीपीएफ

बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के प्रमुख हग्रामा मोहिलरी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस की अगुआई वाला महागठबंधन राज्य में अगली सरकार बनाएगा और हम दो मई (मतगणना के दिन) को भाजपा का अंतिम संस्कार करेंगे.

7- बढ़ती महंगाई और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

देश में बढ़ती महंगाई और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर यूथ कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में शक्ति सिंह, अलका लांबा, सुप्रिया श्रीनेट और प्रणव झा सहित कई राष्ट्रीय नेता भी शामिल हुए.

8- किसान आंदोलन को कमजोर करने वाले व्यक्ति को समर्थन नहीं : मजीठिया

विक्रम मजीठिया ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन का समर्थन करता है. मजीठिया ने कहा कि हम ऐसे व्यक्ति का समर्थन नहीं करते हैं, जिसने हिंसा फैलाने या किसान संघर्ष को कमजोर करने की कोशिश की है.

9- हरियाणा : निजी क्षेत्र की नौकरियों में स्थानीय युवाओं को 75% आरक्षण का नियम लागू

हरियाणा के लोगों को राज्य की 75 प्रतिशत निजी नौकरियों में आरक्षण देने वाला विधेयक हरियाणा विधानसभा में पिछले साल नवंबर में पारित हुआ था. राज्य सरकार ने अब इससे जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी है.

10- हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत पर पिता को गोलियों से भूना, एक गिरफ्तार

हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करना पिता को महंगा पड़ गया. शिकायत से चिढ़े बदमाशों ने पिता की गोली मारकर हत्या कर दी. इस मामले को सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

Last Updated : Mar 2, 2021, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details