दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Dec 30, 2020, 9:02 PM IST

Updated : Dec 30, 2020, 10:00 PM IST

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. किसानों से बातचीत के बाद बोले कृषि मंत्री- 50 फीसदी सहमति बनी

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि दोनों पक्षों के बीच चर्चा जारी है. चार जनवरी को दोबारा बैठक कर वार्ता की जाएगी. कड़ाके की सर्दियों के संदर्भ में तोमर ने कहा कि सरकार बुजुर्गों और महिलाओं से घर लौटने की अपील करती है.

2. वित्त मंत्रालय ने दिया नए साल का तोहफा, बढ़ी आयकर और जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा

सरकार ने आयकर रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा 10 जनवरी तक बढ़ाई.

3. नगालैंड छह महीने के लिए 'अशांत क्षेत्र' घोषित, गृह मंत्रालय की अधिसूचना जारी

नगालैंड छह महीने के लिए 'अशांत क्षेत्र' घोषित कर दिया गया है. गृह मंत्रालय ने आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट (आफस्पा) के तहत यह फैसला लिया है. इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है.

4. देश में मादक पदार्थों की तस्करी और सेवन की स्थिति काफी गंभीर : एनसीबी प्रमुख

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के प्रमुख राकेश अस्थाना ने कहा कि देश में मादक पदार्थों की तस्करी और सेवन की स्थिति काफी गंभीर है.

5. लाहपोरा एनकाउंंटर में ढेर आतंकियों के परिजनों ने मुठभेड़ को बताया फर्जी

श्रीनगर के लाहपोरा में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया, जिसके बाद उनके परिजनों ने थाने के बाहर विरोध किया और सुरक्षाबलों पर फर्जी मुठभेड़ में निर्दोषों की जान लेने का आरोप लगाया.

6. तमिलनाडु चुनाव में रजनीकांत का समर्थन ले सकती है भाजपा

अगले साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. आगामी चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति बना रही हैं. इसी बीच भाजपा ने कहा है कि तमिलनाडु में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए वह सुपरस्टार रजनीकांत से समर्थन मांग सकती है.

7. द्रमुक को सामाजिक न्याय की बात नहीं करनी चाहिए : भाजपा

एल. मुरुगन ने कहा कि द्रमुक को सामाजिक न्याय के बारे में बात करने का अधिकार नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि उनके दो सांसदों ने अनुसूचित जाति के लोगों के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां कीं.

8. सीआईआई और भारत बायोटेक से मांगी गई जानकारी

डीजीसीआई की विषय विशेषज्ञ समिति ने सीआईआई और भारत बायोटेक के कोविड टीके को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी देने से पहले और ज्यादा जानकारी देने के लिए कहा है.

9. पी रवि कुमार कर्नाटक के नए मुख्य सचिव नियुक्त

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पी रवि कुमार को कर्नाटक का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है. वह 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

10. भाजपा ने कुछ ही घंटे मे रद्द की कपिल गुर्जर की सदस्यता

भाजपा ने तत्काल प्रभाव से कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी है. बता दें कि कपिल आज ही भाजपा में शामिल हुए थे. पार्टी ने कुछ ही घंटों के बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.

Last Updated : Dec 30, 2020, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details