दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Mar 10, 2021, 7:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10 news at 7pm
top 10 news at 7pm

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1.'ऑपरेशन कमल' : कर्नाटक विधायक का दावा- येदियुरप्पा की सीडी बनाने में शामिल थे 17 विधायक

ऑपरेशन कमल में शामिल 17 विधायकों में से एक के पास येदियुरप्पा से संबंधिक एक सीडी मौजूद है. भाजपा के विधायक बसनागौड़ा पाटिल यतनाल ने यह बयान देकर कर्नाटक की राजनीति में भूचाल ला दिया है. उन्होंने कहा कि अब कर्नाटक में सीएम बदला जाएगा.

2.उत्तराखंड के 10वें सीएम बने तीरथ सिंह रावत, पीएम मोदी ने दी बधाई

तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के 10वें सीएम बने हैं. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. पीएम मोदी ने सीएम बनने के बाद तीरथ को बधाई दी है.

3.पवन खेड़ा का चाको पर तंज, 'हुजूर जाते-जाते बहुत देर कर दी'

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता पीसी चाको के कांग्रेस छोड़ने को लेकर उन पर कटाक्ष किया है. उन्होंने चाको के बयान को लेकर ट्वीट किया कि यह बात वह व्यक्ति कहता है जिसने दिल्ली में गुटबाजी को सक्रियता के साथ प्रोत्साहित किया और बढ़ावा दिया.

4.चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में जब्त किए 45 करोड़ रुपये

सीईओ सत्यब्रत साहू ने कहा कि चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में लगभग 45 करोड़ रुपये की नकदी और अन्य सामान जब्त किए हैं. इसके साथ ही लाखों की शराब और अन्य कीमती धातुएं भी आयोग ने जब्त की हैं.

5.संसदीय दल की बैठक में बोले मोदी और नड्डा- प. बंगाल में जीत सुनिश्चित

भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में सभी सांसदों को संबोधित करते हुए कहा गया कि आजादी के 75वें साल पूरे होने पर पार्टी जश्न मनाएगी. जिसमें बीजेपी सांसदों को तन-मन-धन से जुटना होगा.

6.संसद में कल से चार दिनों का अवकाश, सोमवार को 11 बजे होगी बैठक

संसद के दोनों सदनों में बृहस्पतिवार से चार दिनों का अवकाश रहेगा तथा लोक सभा एवं राज्य सभा की अगली बैठक अब सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे होगी. राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश ने मंगलवार को उच्च सदन में इसकी घोषणा की थी.

7.गृह मंत्री पर कटाक्ष : मोदी के मंत्री बोले, विजयन की शाह से तुलना नहीं

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने हाल ही में अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्हें सांप्रदायिकता का मूर्त रूप बताया था. जिस पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता वी मुरलीधरन ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पलटवार किया है.

8.जेल में हुई दोस्ती फिर बनाया गैंग, ₹40 करोड़ की हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है. गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 किलो हेरोइन बरामद की गई है. इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 40 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

9.अब एनआईए ने शुरु की एंटीलिया मामले की जांच : सूत्र

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक मामले में अब तक कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है. सुत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अब इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. मुंबई और ठाणे में NIA की टीम पुछताछ कर रही है. कार मालिक मनसुख हिरेन का शव जिस जगह मिली थी, वहां टीम सबूत खंगालने में जुटी हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए ने इस केस से जुड़ी सभी रिपोर्ट, दस्तावेजों और सबूत मांगे हैं.

10.अधीर का ममता पर कटाक्ष, बोले- भाजपा के डर से अलापने लगीं हिंदुत्व का राग

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले विपक्षी दलों के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. इसी कड़ी में कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. राज्य के चुनावी मैदान में इस बार भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details