दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : May 5, 2021, 6:59 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1- प. बंगाल में राजनीतिक हिंसा से याद आए बंटवारे के दिन : जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कई ग्राउंड वर्कर्स को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भले ही ममता बनर्जी जीत गईं हों, लेकिन मानवता हार गई. उन्होंने कहा कि भले ही भाजपा चुनाव हार गई हो, लेकिन हम निर्णायक मोड़ तक जंग लड़ेंगे.

2- क्या गडकरी को मिलेगी स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी ?

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने नितिन गडकरी को स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेवारी देने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि अभी अगर सख्त सावधानियां नहीं बरतीं गईं, तो एक और लहर आ सकती है जिसमें बच्चे प्रभावित होंगे. इसलिए मोदी को इस लड़ाई का मोर्चा गडकरी को संभालने देना चाहिए. पीएमओ पर भरोसा करना बेकार है.

3- बंगाल में नई पाबंदियां : स्थानीय ट्रेन सेवाओं पर रोक, सीमित घंटों तक काम करेंगे बैंक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथग्रहण के तुरंत बाद शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक. बैठक के बाद ममता ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नई पाबंदियों की घोषणा की जिनके तहत स्थानीय ट्रेन सेवाओं पर रोक लगा दी गई है.

4- मराठा समुदाय के आत्मसम्मान के लिए बनाया था आरक्षण कानून : उद्धव

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मराठा आरक्षण को असंवैधानिक करार देने और उसे खारिज करने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि हमने अपने मराठा समुदाय के आत्मसम्मान के साथ जीवन के लिए सर्वसम्मति से एक कानून पारित किया था. अब कोर्ट का कहना है कि महाराष्ट्र इस पर कानून नहीं बना सकता है, केवल पीएम और राष्ट्रपति ही कर सकते हैं.

5- 12 राज्यों में 1 लाख से अधिक कोरोना केस एक्टिव, बेंगलुरु, चेन्नई, गुरुग्राम चिंता के कारण : स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि मंगलवार की तुलना में देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना से ठीक होने की दर भी बेहतर हुई है. उन्होंने कहा कि कल के मुकाबले मौतें भी ज्यादा हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बेंगलुरु, चेन्नई, गुरुग्राम जैसे इलाके चिंता की वजह हैं.

6- लखनऊ के ऑक्सीजन रिफिल प्लांट में सिलेंडर फटने से तीन की मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं.

7- दक्षिण भारत के चर्च से जुड़े 100 से अधिक पादरी कोरोना संक्रमित, 2 की मौत

केरल के इडुक्की में 100 से अधिक पादरियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. इनमें से दो पादरियों की मौत हो गई है. घटना के बाद पुजारियों के खिलाफ बैठक आयोजित करने के लिए शिकायत दर्ज की गई है.

8- अस्पतालों व नर्सिंग होम की अग्नि सुरक्षा समीक्षा करें : केंद्रीय गृह मंत्रालय

अस्पताल में आए दिन आग लगने की खबरें सानमे आ रही हैं जिसे दिखते हुए केंद्र ने राज्यों के मुख्य सचिवों को आग से सुरक्षा के उपाय सुनिश्चित करने को कहा है. पढ़ें पूरी खबर...

9- एनएसजी कमांडो बल में कोरोना वायरस से पहली मौत, संक्रमित अधिकारी का निधन

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के एक वरिष्ठ कमांडर की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. एनएसजी में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है.

10- ब्रिटेन दौरे पर कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए विदेश मंत्री जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ ब्रिटेन गए प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. इस संबंध में विदेशमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि एहतियात के तौर पर और अन्य लोगों से विचार-विमर्श के बाद मैंने डिजिटल तरीके से अपने कार्यक्रमों को करने फैसला किया है. आज की जी-7 बैठक में भी डिजिटल तरीके से ही हिस्सा लूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details