दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 26, 2021, 7:01 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. ट्रैक्टर परेड में हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने की निंदा, गृह मंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में कई जगहों पर हिंसा हुई. कुछ मामलों में उग्र और आक्रोशित प्रदर्शनकारी पुलिस से भी भिड़ते दिखे. इस घटनाक्रम के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा की.

2. ट्रैक्टर रैली हिंसा पर बोले शरद पवार, बवाल के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

पूर्व कृषि मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को गलत ठहराया है, लेकिन इसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार पर डाल दी है. बोले कि केंद्र सरकार ने इस मामले को गंभीरता से हल नहीं किया.

3. संयुक्त किसान मोर्चा ने ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा से खुद को अलग किया

41 संघों वाले संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान जारी करके दिल्ली हिंसा में शामिल लोगों से खुद को अलग कर लिया है. ज्ञात हो कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों की ट्रैक्टर रैली बेकाबू हो गई. किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए और दिल्ली के लाल किले तक पहुंच गए. इस दौरान पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

4. लाल किले पर चढ़े प्रदर्शनकारी किसान

कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों का उग्र रूप देखने को मिल रहा है. शांतिपूर्ण ट्रैक्टर रैली निकालने का दावा करने वाले किसान लगातार उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. ताजा जानकारी के अनुसार किसान दिल्ली के लाल किले में घुस गए हैं. वहीं, पुलिस हालात को संभालने का प्रयास कर रही है.

5. राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' रिसेप्शन, पीएम, उपराष्ट्रपति समेत कई हस्तियां मौजूद

राष्ट्रपति कोविंद अपने आधिकारिक आवास राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' रिसेप्शन की मेजबानी कर रहे हैं. इसमें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पीएम मोदी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद हैं.

6. गणतंत्र दिवस की संध्या पर अटारी-वाघा सीमा पर बीटिंग रीट्रीट का आयोजन

गणतंत्र दिवस की संध्या पर पंजाब में अटारी-वाघा सीमा पर बीएसएफ द्वारा बीटिंग रीट्रीट सेरेमनी का आयोजन किया गया. इस दौरान बीएसएफ के जवानों के परेड के साथ सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

7. सरकार बजट में कृषि कर्ज का लक्ष्य बढ़ाकर कर सकती है करीब ₹19 लाख करोड़

सूत्रों ने कहा कि सरकार कृषि क्षेत्र के लिये हर साल कर्ज का लक्ष्य बढ़ाती रही है और इस बार भी 2021-22 के लिये लक्ष्य को बढ़ाकर करीब 19 लाख करोड़ रुपये किया जा सकता है.

8. गलवान में शहीद कर्नल संतोष के पिता बोले, बेटे को परमवीर चक्र मिलना चाहिए था

गलवान घाटी में शहीद होने वाले कर्नल संतोष बाबू के पिता का कहना है कि बेटे की वीरता ने कई लोगों को प्रेरित किया है. उनका मानना है कि बेटे को परम वीर चक्र से नवाजा जाना चाहिए था.

9. पश्चिम बंगाल : टीएमसी विधायक प्रबीर घोषाल ने प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है. हुगली जिले के उत्तरपाड़ा से टीएमसी विधायक प्रबीर घोषाल ने हुगली जिला समिति के सदस्य और तृणमूल प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है.

10. शिवसेना किसानों की मांगों के साथ, लेकिन लाल किले पर संविधान की धज्जियां उड़ाया जाना दुखद : संजय राउत

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पिछले लगभग 2 महीने से किसान संगठन आंदोलन कर रहे हैं. आज अपने शक्ति प्रदर्शन के तहत किसान संगठनों ने ट्रैक्टर परेड आयोजित किया. हालांकि, इस दौरान उत्पात भी हुआ. इस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि लाल किले पर संविधान की धज्जियां उड़ाया जाना दुखद है. हालांकि, उन्होंने कहा कि शिवसेना किसानों की मांगों के साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details