दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Nov 25, 2020, 6:58 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. गृह मंत्रालय ने कोरोना संबंधी गाइडलाइन जारी की, राज्यों में सख्त अनुपालन के निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना संबंधी गाइडलाइन जारी की है. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सख्ती से इनका पालन कराने का निर्देश दिया गया है. दिशानिर्देश एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेंगे.

2. लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित कर रहे हैं. जानें प्रधानमंत्री के संबोधन के प्रमुख अंश-

3. भाजपा में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कराए : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में भले ही अगले साल विधानसभा चुनाव है, मगर सियासी सरगर्मी अभी से ही तेज हो गई है. भाजपा और तृणमूल कांग्रेस एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. इसी कड़ी में आज ममता बनर्जी ने एक रैली कर भाजपा को चुनौती दी. पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

4. नहीं रहे अहमद पटेल, पीएम और सोनिया समेत राजनेताओं ने जताया शोक

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन हो गया. पटेल को करीब एक माह पहले कोविड-19 हुआ था. जानकारी के मुताबिक तड़के 3 बजकर 30 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के निधन की सूचना उनके बेटे ने ट्वीट करके दी.

5. जयशंकर ने द्विपक्षीय संबंधों को मजूबत बनाने में भारतीयों के योगदान की सराहना की

एस जयशंकर दो दिवसीय बहरीन यात्रा पर हैं. ऐसे में वहां के भारतवंशियों से उन्होंने ऑनलाइन बातचीत की.

6. रोशनी एक्ट : दूसरी सूची में फारूक की बहन का नाम

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रोशनी एक्ट की दूसरी सूची जारी की है, जिसमें फारूक अबदुल्ला की बहन, प्रमुख होटल व्यवसायियों का नाम शामिल है.

7. कृषि कानूनों के खिलाफ अंबाला-कुरुक्षेत्र बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन

हरियाणा, पंजाब शंभू बॉर्डर पर भारी संख्या में अंबाला पुलिस बल तैनात है. यहां पर धीरे-धीरे किसान भी दिल्ली की ओर कूच करने के लिए पहुंच रहे हैं.

8. ओवैसी का भाजपा से सवाल- क्या भारतीयों पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक?

तेलंगाना भाजपा प्रमुख की सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर बवाल मचता नजर आ रहा है. इस बयान से ओवैसी भी खासा नाराज नजर आ रहे हैं. उनकी नाराजगी उनके उस बयान से साफ जाहिर होती है, जिसमें उन्होंने भाजपा नेताओं से सवालिया लहजे में कहा कि क्या वे 'पाकिस्तान', 'आतंकवाद' और 'रोहिंग्या' जैसे शब्दों का उपयोग किए बिना चुनाव प्रचार कर सकते हैं.

9. बिल गेट्स को पछाड़ते हुए मस्क बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के शेयर बढ़ते ही मस्क, 127.9 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. इसके साथ ही मस्क ने बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ दिया है. अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस इस सूची में नेटवर्थ 182 अरब डॉलर के साथ पहली पंक्ति पर बने हुए हैं.

10. चीन ने 43 और चीनी मोबाइल ऐप पर पाबंदी लगाने के भारत के निर्णय का विरोध किया

भारत के ताजा कदम के बारे में पूछे जाने पर चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजिआन ने संवाददाता सम्मेलन में इसको लेकर गंभीर चिंता जतायी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details