दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : May 28, 2021, 7:01 PM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. चक्रवात संबंधी राहत कार्यों के लिए पीएम मोदी ने ₹ 1000 करोड़ का एलान किया

पीएम मोदी ने चक्रवात संबंधी राहत कार्यों के लिए 1000 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद का एलान किया है. इसमें से 500 करोड़ रुपये तत्काल ओडिशा को दिए जाएंगे.

2. सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों से कहा- कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को दें राहत

सुप्रीम कोर्ट ने कोविड-19 महामारी के कारण बच्चों के अनाथ होने के मामलों पर संज्ञान लेते हुए राज्य को उन्हें तत्काल राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया. अब इस मामले पर 1 जून को सुनवाई होगी.

3. अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक 30 जून तक बढ़ाई गई

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर भारत ने अंतरराष्ट्रीय यात्री विमानों पर निलंबन बढ़ाने का फैसला किया है. अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 30 जून तक रोक बढ़ाई गई है.

4. प. बंगाल में चक्रवात : पीएम ने नुकसान का लिया जायजा, आधे घंटे लेट पहुंचीं ममता

पश्चिम बंगाल में चक्रवात यास से हुए नुकसान का जाएजा लेने प्रधानमंत्री मोदी बंगाल पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 30 मिनट की देरी से पहुंची.

5.जापान भारत को 1000 वेंटिलेटर, 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देगा

दिल्ली में जापान के राजनयिक मिशन ने कहा कि जापान सरकार ने भारत में COVID-19 संक्रमण के मौजूदा हालात को देखते हुए 14.8 मिलियन अमेरिकी डॉलर का आपातकालीन अनुदान देने का फैसला किया है.

6. बांग्लादेशी महिला का बेंगलुरु में दोस्तों ने किया यौन उत्पीड़न, वीडियो आया सामने

एक बांग्लादेशी महिला का उसके दोस्तों ने यौन उत्पीड़न किया. इसका वायरल वीडियो सामने आया है. इस मामले में दो महिलाओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

7. बाबा रामदेव के समर्थन में मदर टेरेसा पर साध्वी प्राची का विवादित बयान

आईएमए और बाबा रामदेव के बीच चल रही जंग में बीजेपी नेता साध्वी प्राची कूद पड़ी हैं. उन्होंने रामदेव के समर्थन में वीडियो जारी कर मदर टेरेसा और IMA पर विवादित बयान दिया है.

8. राहुल का बयान साबित करता है कि 'टूलकिट' के पीछे कांग्रेस का हाथ : जावड़ेकर

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम मोदी को लेकर दिए बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पलटवार किया है. जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी की भाषा और कोविड-19 को लेकर डर पैदा करने के उनके प्रयास इस बात की पुष्टि करते हैं कि टूलकिट के पीछे कांग्रेस का हाथ था.

9. कमलनाथ के बिगड़े बोल- मेरा भारत महान नहीं, बदनाम! शिवराज का जवाब- देशद्रोही हैं कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में जुबानी जंग छिड़ी हुई है. इसी कड़ी में शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कमलनाथ भारत के नागरिक कहलाने के लायक नहीं हैं.

10. पहलवान सुशील कुमार को झटका, मीडिया ट्रायल रोकने वाली याचिका HC में खारिज

सागर हत्याकांड (Sagar Murder Case) मामले में आरोपी पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar Arrest) की गिरफ्तारी की मीडिया रिपोर्टिंग के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई करने से इंकार कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details