दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jul 14, 2021, 4:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

देश की 10 बड़ी खबरों
देश की 10 बड़ी खबरों

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

  • Cabinet Decisions : केंद्र सरकार ने 11 फीसद बढ़ाया डीए, पेंशनभोगी कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने परिधान/वस्त्रों और मेड-अप के निर्यात पर राज्य और केंद्रीय करों और लेवी (आरओएससीटीएल) की छूट जारी रखने को मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि इस कदम से वैश्विक बाजारों में निर्यात को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार और पेंशनभोगी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (डीए) 17% से बढ़ाकर 28% कर दिया गया है. यह 1 जुलाई, 2021 से लागू होगा.

  • राजस्थान : दिल्ली क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान के एक संदिग्ध जासूस को पकड़ा

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पोकरण से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. आरोपी मूलत: बीकानेर का रहने वाला है और भारत पाक सीमा से सटे पोकरण में उसकी गतिविधियां संदिग्ध पाई गई हैं.

  • राज्य सभा में पीयूष गोयल होंगे सदन के नेता, थावर चंद गहलोत का स्थान लेंगे

राज्य सभा में पीयूष गोयल होंगे सदन के नेता, थावर चंद गहलोत का स्थान लेंगे.

  • आतंकवाद का मुकाबला एससीओ का प्रमुख उद्देश्य : जयशंकर

विदेश मंत्री जयशंकर ने भारत, चीन, पाकिस्तान और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के पांच अन्य सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के साथ तजाकिस्तान की राजधानी दुशांबे में समूह की एक महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित किया.

  • केंद्र ने कोर्ट से कहा- अल्पसंख्यक समुदायों के लिए कल्याण योजनाएं 'कानूनी रूप से वैध'

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि धार्मिक अल्पसंख्यक समुदायों के लिए चलाई जा रहीं कल्याणकारी योजनाएं 'कानूनी रूप से वैध' हैं.

  • पीएमएलए मामला : मुफ्ती की याचिका पर अगस्त में सुनवाई करेगा दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा कि पीएमएलए के कुछ प्रावधानों की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की याचिका पर अगस्त में सुनवाई की जायेगी. ईडी ने धन शोधन मामले में मुफ्ती को तलब किया है.

पंकजा मुंडे के कार्यालय में कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर 42 के खिलाफ FIR दर्ज

महाराष्ट्र में मध्य मुंबई के वर्ली में भाजपा नेता पंकजा मुंडे के कार्यालय में मंगलवार को एक जनसभा के आयोजकों सहित 42 लोगों के खिलाफ कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • क्रिप्टो करेंसी मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का केंद्र व सेबी को नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार व सेबी को नोटिस जारी कर क्रिप्टो-एसेट एक्सचेंच के खिलाफ मानक के अनुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

  • पाकिस्तान में धमाका, चीनी नागरिकों समेत 8 की मौत

बुधवार सुबह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक बस में धमाका हुआ है जिसमें चीनी नागरिकों समेत 8 लोगों की मौत हुई है. धमाके में चीनी नागरिकों की मौत के बाद पाकिस्तानी अधिकारी इस मामले को फिलहाल दुर्घटना बता रहे हैं.

  • Good News: शादी के 6 महीने बाद दीया ने दिया बेटे को जन्म,शेयर की ये तस्वीर

एक्ट्रेस दीया मिर्जा और वैभव रेखी बेटे के पिता बन चुके हैं. दीया ने ये खबर इंस्टाग्राम के जरिये अपने फैंस के साथ साझा की है. उन्होंने बताया है कि उनका बेटा 14 मई को पैदा हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details