दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jul 5, 2021, 4:00 PM IST

TOP 10 @ 4 PM
TOP 10 @ 4 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1- सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ दर्ज मुकदमे हैरान करने वाले : सुप्रीम कोर्ट

एक गैर सरकारी संस्था पीयूसीएल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि जो लोग सोशल मीडिया पर टिप्पणी करके अपनी बात कह रहे हैं उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई हो रही है.

2- जम्मू कश्मीर पर पीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक के नतीजे से निराश: गुपकार गठबंधन

बैठक में गुपकार गठबंधन की उपाध्यक्ष एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, तारिगामी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता हसनैन मसूदी, पीपल्स मूवमेंट के प्रमुख जावेद मुस्तफा मीर और अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुजफ्फर अहमद शाह शामिल हुए.

3- तेलंगाना : सेल्फी लेने की कोशिश में तीन किशोरियां झील में डूबीं

तेलंगाना के निर्मल जिले में दो बहनों समेत तीन किशोरियां कथित रूप से सेल्फी लेने की कोशिश में एक झील में डूब गईं. सोमवार को तीनों किशोरियों के शव बरामद किए गए.

4- बीजेपी-शिवसेना भारत-पाकिस्तान नहीं, आमिर खान और किरन राव की तरह हैं- राउत

बीजेपी-शिवसेना का रिश्ता भारत-पाकिस्तान नहीं बल्कि आमिर खान और किरन राव की तरह हैं. शिवसेना नेता संजय राउत ने ऐसा क्यों कहा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने भी बीजेपी-शिवसेना के रिश्ते पर बयान दिया है. आखिर क्यों हो रही है ये बयानबाजी और किसने क्या कहा जानने के लिए पढ़िये पूरी ख़बर

5- भागवत के बयान पर दिग्गी की टिप्पणी, ओवैसी बोले-ये नफरत हिंदुत्व की देन...

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान पर टिप्पणी की है. ओवैसी और दिग्विजय सिंह ने सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं.

6- मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अनिल देशमुख के वकील पहुंचे ईडी ऑफिस

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे. वहीं, देशमुख खुद मनी लॉन्ड्रिंग के मामले (money laundering case) में किसी दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण प्राप्त करने के लिए उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) पहुंच गए हैं.

7- रामविलास पासवान की किताब के विमोचन पर बोले चिराग- शेर का बेटा हूं, डरुंगा नहीं

इस मौके पर उन्होंने कहा कि लाख हमें कोई भी तोड़ने की कोशिश करे, जैसे पापा हमेशा सच्चाई की लड़ाई लड़ते रहे वैसे हम भी लड़ते रहेंगे. जीत भी हमारी ही होगी.

8- पंजाब CM के सरकारी आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा का प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party-BJP) के युवा मोर्चा (Yuva Morcha) ने सोमवार को चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) के सरकारी आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

9- किडनी की बीमारी से पीड़ित भारतीय छात्र को ऑस्ट्रेलिया ने किया एयरलिफ्ट

किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे एक भारतीय छात्र अर्शदीप सिंह को ऑस्ट्रेलिया ने एअर लिफ्ट किया है.छात्र को आज शाम में तकरीबन छ: बजे पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद छात्र को इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा.

10- अमेरिका : ढही इमारत के बचे हुए हिस्से को किया गया ध्वस्त, रेस्क्यू ऑपरेशन में मिलेगी मदद

दक्षिण फ्लोरिडा (South Florida) में 24 जून को ढही इमारत के मलबे में फंसे लोगों को तलाशने के लिए उसके बचे हुए हिस्से को भी रविवार को विस्फोट कर गिरा दिया गया, जिससे मलबे के नीचे दबे भूमिगत गैरेज में पहुंचने के लिए मार्ग बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details