दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jun 30, 2021, 3:59 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 4 PM
TOP 10 @ 4 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1- जम्मू-कश्मीर : कुलगाम एनकाउंटर में दो संदिग्ध आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam) में आतंकवादियों की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ ( Encounter) जारी है. इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है. वहीं राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास तलाशी अभियान के दौरान बीती रात सैनिकों और संदिग्ध आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई.

2- अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा, DGCA का अहम फैसला

देश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते मामलों और कोरोना की तीसरी लहर के आशंका के बीच DGCA देश से आने और जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई 2021 तक बढ़ा दिया है.

3- GST ने घटाई कर की दर, चार साल में 66 करोड़ से अधिक रिटर्न दाखिल : वित्त मंत्रालय

वित्त मंत्रालय के मुताबिक जीएसटी ने सभी करदाताओं के लिए अनुपालन को सरल बना दिया है. जीएसटी के तहत, 40 लाख रुपये तक के वार्षिक कारोबार वाले व्यवसायों को कर से छूट दी गई है. अब तक 66 करोड़ से अधिक जीएसटी रिटर्न दाखिल किए गए हैं.

4- ब्राजील ने भारत बायोटेक के कोवैक्सीन का ऑर्डर रोका

भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके- कोवैक्सीन की दो करोड़ खुराकें खरीदने पर सहमत हुई ब्राजील की सरकार ने समझौते में अनियमितताओं के आरोप लगने के बाद करार को निलंबित करने की घोषणा कर दी. जबकि भारतीय दवा निर्माता ने कहा है कि उसे कोई अग्रिम भुगतान प्राप्त नहीं हुए हैं.

5- कोविड-19 के दौरान राजनीति रैलियां रोके महाराष्ट्र सरकार : उच्च न्यायालय

कोरोना संक्रमण को रोकने के मद्देनजर बंबई उच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र सरकार को कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाली राजनीतिक रैलियों को रोकने के लिए कहा है.

6- गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं, किसानों के बीच झड़प

कृषि कानूनों के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर बीते कुछ महीनों से किसान का प्रदर्शन हो रहा है. लेकिन आज सुबह किसानों और भाजपा कार्यकर्ता के बीच से मारपीट की घटना सामने आई है.घटना को देखते हुए मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया.

7- परिसीमन आयोग छह जुलाई से नौ जुलाई तक जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा

परिसीमन आयोग छह जुलाई से नौ जुलाई तक जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा. इस बात की जानकारी निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने दी है.

8- नारदा घोटाला : कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी का हलफनामा किया स्वीकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कानून मंत्री मलय घटक ने नारदा घोटाले के मामले में हाई कोर्ट में हलफनामे दायर किए थे जिन्हें स्वीकार कर लिया गया है.

9- अदालत ने आखिरी क्षण में अर्जी दायर करने के लिए एनजीओ की खिंचाई की

आखिरी क्षण में अदालत का रुख करते हुए प्रचार पाने के पैंतरे के लिए एक एनजीओ की दिल्ली उच्च न्यायालय ने खिंचाई की. पढ़ें पूरी खबर...

10- ओडिशा : अंधविश्वास के चलते तीन लोगों को मल खाने को किया मजबूर, पानी नहीं मिलने पर एक की मौत

ओडिशा के गंजाम जिले में जादू-टोना (bewitchment) के संदेह में ग्रामीणों ने तीनों लोगों को बेरहमी से पीटा. इतना ही नहीं एक व्यक्ति का दांत तोड़ दिया गया और उसे मानव मल खाने के लिए मजबूर किया गया. इस घटना में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details