दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Dec 22, 2020, 4:03 PM IST

top 10 news at 4 pm
top 10 news at 4 pm

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1.सरकार से बातचीत के न्योते पर किसान आज ले सकेते हैं फैसला, कहा- हमारे एजेंडे पर हो चर्चा

बीते तीन हफ्तों से अधिक से दिल्ली यूपी बॉर्डर-यूपी गेट पर किसानों का आंदोलन जारी है. आंदोलन में शामिल होने के लिए लगातार उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों के किसान यूपी गेट पहुंच रहे हैं. यूपी गेट आ रहे किसानों को पीलीभीत के पास पुलिस प्रशासन ने रोक दिया है. जिसके बाद किसान उग्र हो गए और NH-9 बंद कर दिया

2.जम्मू-कश्मीर : डीडीसी की 280 सीटों पर मतगणना जारी

शुरुआती रुझानों में भाजपा 39 निर्वाचन क्षेत्रों में और गुपकर समूह (पीएजीडी) 38 निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही है. डीडीसी के परिणाम 2,178 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिन्होंने आठ चरण के चुनावों में अपना भाग्य आजमाया है.

3.उत्तर प्रदेश बना देश में उच्च शिक्षा का सबसे बड़ा हब

सर्वे के मुताबिक, देश में उच्च शिक्षा के सबसे ज्यादा 7,078 कॉलेज उत्तर प्रदेश में हैं. केंद्र सरकार के अनुसार, देश में उच्च शिक्षा के कालेजों का 18.54 फीसदी हिस्सा अकेले उप्र का है. उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या के मामले में भी यह आगे है. सर्वे के मुताबिक राज्य के कालेजों में देश के 47.92 लाख छात्र पंजीकृत हैं.

4.आईएस कनेक्शन : त्रिशूर में पांच घरों में एनआईए का छापा

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े एक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने केरल के त्रिशूर में पांच जगहों पर छापेमारी की. सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी की छापेमारी जारी है.

5.शाह पर ममता का पलटवार, राजनीतिक हिंसा में आई कमी, सही तथ्य रखें गृह मंत्री

शाह पर ममता का पलटवार, राजनीतिक हिंसा में आई कमी, सही तथ्य रखें गृह मंत्री

6.न्यू कोविड स्ट्रेन: पिछले दो हफ्ते में यूके से लौटे लोगों की जांच कराएगी दिल्ली सरकार

यूके में आए नए कोविड स्ट्रेन से दुनिया आशंकित है. इसी आशंका को देखते हुए दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि पिछले दो हफ्ते में यूके से लौटे लोगों के घरों तक जाकर उनकी जांच की जाएगी. दिल्ली सरकार की तरफ से इसे लेकर सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है.

7.योगी सरकार को चुनौती, सिसोदिया बोले- उम्मीद है बहस से पीछे नहीं हटेंगे सिद्धार्थ नाथ

दिल्ली व यूपी में शिक्षा के साथ ही स्वास्थ्य के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से चर्चा करने के लिए मंगलवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे.

8.मध्य प्रदेश टाइगर स्टेट के बाद अब लेपर्ड स्टेट भी बना, राज्य में 3421 तेंदुए

मध्य प्रदेश टाइगर स्टेट के बाद अब लेपर्ड स्टेट भी बन गया है. सन 2018 की स्थिति में जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश में 3421 तेंदुए है. इस लिहाज से मध्य प्रदेश में तेंदुआ की संख्या कर्नाटक और महाराष्ट्र से ज्यादा है.

9.2.5 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी महिला एयरपोर्ट से गिरफ्तार'

मुंबई एअरपोर्ट पर ड्रग तस्करी करती विदेशी महिला को सीआईएसएफ की टीम ने धरदबोचा. महिला ने ड्रग्स अपने जूते में बनी एक थैली में छिपा रखा था.

10.मोदी ने एएमयू के शताब्दी समारोह के मौके पर एक विशेष डाक टिकट जारी किया

एएमयू के आधिकारिक बयान के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने एक विशेष डाक टिकट भी जारी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details