दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 13, 2021, 4:01 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1 व्यभिचार के वैधीकरण की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भेजा नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केंद्र की उस याचिका पर नोटिस जारी किया है, जिसमें सेना में व्यभिचार को कम करने के लिए 2018 के फैसले को सशस्त्र बलों पर लागू नहीं करने की अपील की गई है. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने मामले को पांच न्यायाधीशों की पीठ के समक्ष उठाने की बात कही है.

2. पश्चिम बंगाल : गलसी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोरोना वैक्सीन से भरे वाहन रोके गए

पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी पर कोरोना वैक्सीन की गाड़ी रोकने का आरोप लगा है.

3. देखें भारत की पहली स्वदेशी मशीन पिस्टल की पहली तस्वीर, सुरक्षाबलों की बढ़ेगी ताकत

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) ने भारत की पहली स्वदेशी मशीन पिस्टल ASMI विकसित की है. इसे भारतीय सेना के एक कार्यक्रम में आज पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया गया.

4. मनी लॉन्ड्रिंग केस : तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद केडी सिंह गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के एक मामले में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद के डी सिंह को गिरफ्तार किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

5. 22 जनवरी को असम जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह, तीन दिन का है दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 जनवरी को तीन दिवसीय यात्रा पर असम जाएंगे. वे यहां पर कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. उम्मीद है कि कोकराझार में ही वे एक रैली को संबोधित कर सकते हैं.

6. देश में कोविशील्ड और कोवैक्सीन की सप्लाई जारी, 16 जनवरी से टीकाकरण

कोरोना वैक्सीन हैदराबाद से जयपुर पहुंच चुकी है. इनको जयपुर एयरपोर्ट कार्गो टर्मिनल से सीएमएचओ ऑफिस तक ले जाने के लिए पुलिस का जाब्ता भी तैनात रहा है. बता दें कि वैक्सीन को जयपुर एयरपोर्ट से सीएमएचओ ऑफिस तक ले जाने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं.

7. दिल्ली सरकार ने 10वीं व 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की इजाजत दी

दिल्ली सरकार ने दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है. दिल्ली में 18 जनवरी से स्कूल खुल सकेंगे.

8. हरियाणा : कॉलेज की जमीन बचाने को छात्रा ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

हरियाणा की एक छात्रा ने अपने कॉलेज की जमीन बचाने के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दरअसल, प्रशासन अपने सरकारी कार्यालयों के निर्माण हेतु कॉलेज की लगभग दो एकड़ जमीन अधिग्रहण करना चाहता है. फिलहाल कोर्ट ने इस निर्णय पर रोक लगा दी है.

9. एम्स की टीम की सलाह पर वेंटिलेटर से हटाए गए केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की स्वास्थ्य स्थिति की समीक्षा की और उन्हें बुधवार को वेंटिलेटर से हटाने की सलाह दी है.

10. अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में दो सप्ताह के लिए टली सुनवाई

अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत सभी 32 दोषियों को बरी किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुनवाई थी लेकिन लखनऊ बेंच ने दो सप्ताह के लिए सुनवाई टाल दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details