दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश-विदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-विदेश की हर छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Apr 22, 2021, 4:01 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश-विदेश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. ऑक्सीजन संकट पर सुप्रीम कोर्ट का संज्ञान, केंद्र को नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की किल्लत पर स्वत: संज्ञान लिया है. सॉलिसिटर जनरल ने आज न्यायालय को बताया कि देश को ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है. भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने कहा है कि मामले पर कल (शुक्रवार) को सुनवाई होगी.

2. सोनिया गांधी ने पीएम को लिखा पत्र, नई वैक्सीन पॉलिसी पर उठाए सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन पॉलिसी पर सवाल उठाए हैं. सोनिया ने कहा है कि वैक्सीन देने के नियमों की तुरंत समीक्षा की जाए.

3. संकट के लिए मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियां जिम्मेदार: राहुल

कोरोना संकट को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां देश में संकट के लिए जिम्मेदार हैं.

4. फेसबुक और वाट्सएप की याचिका हाईकोर्ट में खारिज, CCI करेगी नई प्राइवेसी पॉलिसी की जांच

इससे पहले न्यायमूर्ति नवीन चावला की अदालत ने 13 अप्रैल को फेसबुक और व्हॉट्सएप की दो अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई पूरी की थी.

5. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव स्थगित, एलजी ने दी सहमति

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों को स्थगित करने के लिए मंत्री, गुरुद्वारा चुनाव और मुख्यमंत्री की सिफारिश पर सहमति दी है.

6. ऑक्सीजन की 'लूट' पर दिल्ली और हरियाणा में वाक युद्ध

ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर दिल्ली और हरियाणा सरकार आमने-सामने हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने हरियाणा सरकार पर दिल्ली की ऑक्सीजन सप्लाई रोकने का आरोप लगाया तो हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि दिल्ली सरकार ने हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया.

7. कर्नाटक में नासिक के प्याज पर प्रतिबंध

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण कर्नाटक के दावणगेरे जिले में नासिक से आने वाली प्याज पर रोक लगा दी है. दावणगेरे जिला प्रशासन अब केवल विभिन्न राज्यों के 15 से अधिक जिलों से प्याज का आयात करेगा.

8. हरियाणा के सभी स्कूलों में आज से ग्रीष्म अवकाश का एलान

हरियाणा में ग्रीष्म अवकाश के दौरान इस साल सभी सरकारी और निजी स्कूल 22 अप्रैल से 31 मई 2021 तक बंद रहेंगे.

9. कोरोना रोकथाम के प्रोटोकॉल लागू करने में चुनाव आयोग असफल : हाई कोर्ट

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कोरोना रोकने के लिए चुनाव आयोग के प्रयासों पर निराशा जताते हुए कहा कि आप कोरोना नियमों को लागू करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं.

10. कोविड-19 जांच से बचने के लिए असम के सिलचर हवाईअड्डे से भागे 300 से अधिक यात्री

अनिवार्य कोविड-19 जांच से बचने के लिए बुधवार को असम के सिलचर हवाईअड्डे पर 300 से अधिक यात्रियों ने हंगामा किया और वहां से भाग निकले. इस संबंध में कछार जिले के अतिरिक्त उपायुक्त सुमित सत्तवान ने कहा कि कोविड-19 जांच के लिए हवाईअड्डे पर तथा पास में स्थित तिकोल मॉडल अस्पताल में इन यात्रियों के नमूने लिए जाने थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details