दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 24, 2021, 4:06 PM IST

Updated : Jan 24, 2021, 4:16 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10 news at 4 PM
top 10 news at 4 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने वाले कलाकारों और एनसीसी कैडेट्स से पीएम का संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने वाले कलाकारों और एनसीसी कैडेट्स से संवाद करेंगे. पीएम मोदी एक कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाले कलाकारों की प्रस्तुति के साक्षी बने. पीएम मोदी ने कलाकारों और वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया.

2. असम दौरे पर बोले शाह, अंग्रेजों की नीति पर चली कांग्रेस, घुसपैठियों के लिए खोलेगी दरवाजे

पूर्वोत्तर दौरे पर गृह मंत्री शाह असम के नलबाड़ी में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन काल में घुसपैठ पर लगाम लगी है. उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. भाजपा के विजय संकल्प समारोह में संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि असम में कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल घुसपैठियों के लिए सारे दरवाजे खोल देगी, क्योंकि ये उनकी वोटबैंक है.

3. तमिलनाडु दौरे पर राहुल, बोले- 'मन की बात' बताने नहीं आया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु के इरोड दौरे पर हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया है. उन्होंने पीएम मोदी पर बिना नाम लिए निशाना भी साधा.

4. आंदोलन का 60वां दिन : किसान नेता बोले- ट्रैक्टर परेड पर फोकस

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से लगभग 25,000 ट्रैक्टर हिस्सा लेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों प्रदेशों से निकलकर यूपी गेट की ओर बढ़ रही ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को विभिन्न जिलों में पुलिस द्वारा रोका गया लेकिन किसान हर कीमत पर यहां पहुंचेंगे.

5. मध्य प्रदेश : प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ममता को भेजी रामायण, कहा- श्रीराम बोलना सीखें

कोलकाता के विक्‍टोरिया मेमोरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की नाराजगी सामने आई थी. कार्यक्रम में वे 'जय श्रीराम' के नारे लगने से नाराज हो गईं थीं और आगे बोलने से इनकार कर दिया. इस पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.

6. भारत-चीन के बीच नौवें दौर की वार्ता जारी, सैनिकों की संख्या कम करने पर फोकस

पूर्वी लद्दाख में भारत के चुशुल के मोल्दो में आज (रविवार) भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच नौवें दौर की वार्ता जारी है. गतिरोध वाले क्षेत्रों में एशिया की दो सबसे बड़ी सेनाएं एक दूसरे के सामने तैनात हैं. ऐसे में वार्ता का फोकस गतिरोध वाले इलाकों से सेनाओं को कम करने पर होगा.

7. सांड के लिए लाल कपड़े जैसा है ममता के सामने जय श्रीराम कहना : अनिल विज

कोलकाता में शनिवार को एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी के सामने जैसे ही जयश्री राम के नारे लगे, वह बिफर गईं. उन्होंने कहा कि यह उनका अपमान है. उसके बाद उन्होंने भाषण नहीं दिया. इस मामले पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने ममता बनर्जी पर तंज कसा है.

8. 24 घंटों में कोरोना के 14,849 मामले, अब तक 15.82 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 14,849 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,06,54,533 हुई. 155 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,53,339 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,84,408 है और कुल डिस्चार्ज हुए मामलों की संख्या 1,03,16,786 है.

9. ईंधन की कीमतों में उछाल जारी, राहुल बोले- टैक्स जमा करने में व्यस्त है मोदी सरकार

राहुल गांधी ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी जी जीडीपी- गैस, डीजल और पेट्रोल में बेतहाशा वृद्धि लाए हैं.

10. कैलाश विजयवर्गीय बोले- श्रीराम जप पर गुस्सा करना ममता का राजनीतिक एजेंडा

कैलाश वीजयवर्गीय ने कहा कि जय श्रीराम जप पर गुस्सा करना ममता बनर्जी का राजनीतिक एजेंडा है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ममता ने 30 प्रतिशत वोट देने के लिए नेताजी सुभास चंद्र बोस का अपमान किया.

Last Updated : Jan 24, 2021, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details