दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Feb 26, 2021, 4:00 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. हिमाचल में हंगामा : राज्यपाल की गाड़ी के आगे लेटकर किया प्रदर्शन

विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन ही जमकर हंगामा देखने को मिला. सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच धक्कामुकी हुई. सुबह 11 बजे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने करीब 16 मिनट तक अभिभाषण पढ़ा. इसके बाद राज्यपाल गाड़ी में जाने लगे तो, विपक्ष के विधायकों ने पहले राज्यपाल का घेराव किया, उसके बाद गाड़ी का घेर दिया. गाड़ी को नहीं जाने दिया ओर गाड़ी के आगे लेट गए.

2. संदिग्ध गाड़ी में मिली चिट्ठी में धमकी: 'ये तो सिर्फ ट्रेलर! पूरा इंतजाम हो गया है

मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया के बाहर मिली संदिग्ध गाड़ी मामले में मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. संदिग्घ गाड़ी से चिट्ठी बरामद हुई है. संदिग्ध गाड़ी में बरामद चिट्ठी को जब खोला गया तो सबके होश उड़ गए. चिट्ठी में लिखा है कि ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है. नीता भाभी, मुकेश भैया, ये तो सिर्फ एक झलक है. अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

3. बंगाल समेत 5 राज्यों में आज चुनावी तारीखों का एलान

चुनाव आयोग शाम 4:30 बजे प्रेस कॉन्फेंस करेगी. जानकारी के अनुसार इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनावी तारीखों का एलान किया जाएगा. पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

4. जीएसटी, पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर व्यापारियों का आज भारत बंद

ओडिशा में दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे क्योंकि ओडिशा ट्रेडर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार को भारत बंद को समर्थन दिया. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी और ई-वे बिल के विरोध में 12 घंटे के बंद का समर्थन किया.

5. नर्सिंग की परीक्षा देने आई परीक्षार्थी महिला बनी मां और बेटी का नाम रखा 'बैतूल'

उत्तर प्रदेश के आगरा से नर्सिंग की परीक्षा देने आई महिला ने मध्य प्रदेश के बैतूल जिला अस्पताल में बेटी तो जन्म दिया, बेटी की खुशी में मां ने उसका नाम 'बैतूल' रख दिया.

6. तेल के बढ़ते दामों का विरोध, कहीं साइकिल चलाकर तो कहीं स्कूटी जलाकर

देशभर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष अपने-अपने तरीके से विरोध को जाहिर कर रहा है. एक ओर जहां विरोध जताते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने साइकिल मार्च निकाला. वहीं, जम्मू और कश्मीर में शिवसेना के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध करते हुए एक स्कूटी को आग के हवाले कर दिया.

7. जम्मू कश्मीर को बनाएंगे शीत खेलों का गढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुलमर्ग में दूसरे खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों का उद्घाटन करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को शीत खेलों का गढ़ बनाने की दिशा में ये अहम कदम है.

8. राजस्थान में रॉबर्ट वाड्रा बोले- मेरी धार्मिक यात्रा से सबको मिलेगी शांति

राजस्थान दौरे पर आए रॉबर्ट वाड्रा ने सबसे पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने बताया कि वो धार्मिक यात्रा पर हैं और कोरोना काल के बाद उनकी ये पहली धार्मिक यात्रा है. पेट्रोल-डीजल के मुद्दों पर वाड्रा ने कहा कि केंद्र सरकार को पेट्रोल-डीजल के दाम कम करना चाहिए, जिससे आम लोगों को राहत मिल सके.

9. यौन उत्पीड़न के मामलों को कारपेट के नीचे नहीं दबने दे सकते : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ और न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना और वी. रामासुब्रमण्यन ने कहा कि हम यौन उत्पीड़न के मामलों को कारपेट के नीचे दबने की अनुमति नहीं दे सकते.

10. बढ़ता ध्वनि प्रदूषण लोगों के लिए कैसे बन सकता है जानलेवा, जानें

ध्वनि प्रदूषण बढ़ने का मुख्य कारण जागरुकता का अभाव है, लोगों को ये समझना होगा कि ये भी एक तरह का प्रदूषण है जिससे बचाव के लिए उनको पर्याप्त कदम उठाने होंगे. वरना आने वाले वक्त में ये प्रदूषण ध्वनि प्रदूषण ही जानलेवा बन सकता है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details