दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 3, 2021, 3:59 PM IST

Updated : Jan 3, 2021, 4:10 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1 गाजियाबाद : श्मशान घाट परिसर में छत गिरी, 16 की मौत, दर्जनों के दबने की आशंका

गाजियाबाद में श्मशान घाट परिसर में छत भरभराकर गिरने के बाद कई लोगों के मलबे में दबने की आशंका है. हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है.

2. कोवैक्सीन और कोविशील्ड को आपात इस्तेमाल की मंजूरी, डब्लूएचओ ने की सराहना

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने भारत बायोटेक और आईसीएमआर द्वारा विकसित कोरोना टीका - कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन - कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है. शुरुआती दौर में हेल्थ वॉरियर्स, बीमार और बुजुर्ग व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाएगी. भारत के इस महत्वपूर्ण कदम पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने देश की सराहना की है.

3. भारत बायोटेक और सीरम के कोरोना टीकों को मंजूरी, पीएम मोदी ने दी बधाई

भारत बायोटेक की 'कोवैक्सीन' और सीरम 'कोविशील्ड' के आपातकालीन इस्तेमाल को डीसीजीआई की अनुमति मिल चुकी है. पीएम ने इस सफलता पर देशवासियों को बधाई दी है.

4. नगालैंड : दजुको रेंज के जंगल में आग बुझाने के लिए बांबी बकेट ऑपरेशन

भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने कोहिमा के पास दजुकु घाटी में आग को रोकने के लिए बांबी बकेट ऑपरेशन फिर से शुरू किया. दजुको घाटी क्षेत्र के जंगल में ये आग मंगलवार को लगी थी.

5. मायावती ने‍ किया कोरोना वायरस के टीके का स्‍वागत, अखिलेश का विरोध

कोरोना वायरस के टीके को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया कि अति-घातक कोरोना वायरस महामारी को लेकर आए स्वदेशी वैक्सीन (टीके) का स्वागत व वैज्ञानिकों को बहुत-बहुत बधाई. साथ ही, केन्द्र सरकार से विशेष अनुरोध भी है कि देश में सभी स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ सर्वसमाज के अति-गरीबों को भी इस टीके की मुफ्त व्यवस्था की जाए तो यह उचित होगा.

6. शुभेंदु ने ममता को बंगाल का गौरव बताने वाले पोस्टरों पर तृणमूल का उपहास उड़ाया

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को बंगाल का गौरव बताने वाले पोस्टरों को लेकर तृणमूल का उपहास उड़ाया है. वहीं दूसरी तरफ केंद्री मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में मां, माटी और मानुष को ठगा है.

7. घरों पर कूरियर डिलीवरी के लिए साथ काम करेंगे पोस्टल विंग और एपीएसआरटीसी

घरों पर कूरियर डिलीवरी के लिए पोस्टल विंग और आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम साथ काम करेंगे. यह सौदा दोनों विभागों की आय बढ़ाने में मदद करेगा.

8. प.बंगाल चुनाव : ओवैसी ने धार्मिक नेता अब्बास सिद्दकी से की मुलाकात

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प. बंगाल विधानसभा चुनाव के सिलसिले में फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी से मुलाकात की.

9. जम्मू-कश्मीर : आतंकी का सहयोगी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया है और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.

10. कोविड-19 टीका : भारत बायोटेक में तीसरे चरण का परीक्षण, 23 हजार प्रतिभागी शामिल

भारत बायोटेक द्वारा विकसित किए जा रहे कोरोना टीके- कोवैक्सीन का तीसरे चरण का क्लीनिकल परीक्षण किया जाना है. इसके लिए 23 हजार प्रतिभागियों का पंजीकरण किया गया है. इसी बीच रविवार को एक अहम घटनाक्रम में कोवैक्सीन के आपात प्रयोग के लिए डीसीजीआई की मंजूरी मिल गई है.

Last Updated : Jan 3, 2021, 4:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details