दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Dec 1, 2020, 4:03 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10 news at 4 AM
top 10 news at 4 AM

हैदराबाद: देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1-सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत शुरू

सरकार से बातचीत करने के लिए किसान नेता विज्ञान भवन पहुंच चुके हैं. सरकार से बातचीत करने के लिए किसानों का प्रतिनिधित्व कर रहे 36 नेता पहुंचे हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया है.

2-जीएचएमसी चुनाव के लिए मतदान जारी, मैदान में 1,122 प्रत्याशी

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में दोपहर एक बजे तक 18.2 प्रतिशत मतदान हुआ. इस चुनाव में विधानसभा और संसदीय चुनाव की तरह प्रचार हुआ. मैदान में 1100 से ज्यादा प्रत्याशी हैं जो अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

3-दूसरे चरण के लिए मतदान खत्म, 1 बजे तक 40.31 प्रतिशत मतदान

जम्मू-कश्मीर में चल रहे डीडीसी चुनावों का दूसरा चरण खत्म हो गया. दोपहर एक बजे तक 40.31 प्रतिशत मतदान हुआ.

4-कनाडाई पीएम को भारत की नसीहत, 'इस तरह की टिप्पणी करना अनुचित'

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और अन्य कनाडाई नेताओं द्वारा किसान आंदोलन पर की गई टिपण्णी पर विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हमने कनाडाई नेताओं द्वारा भारत में किसानों से संबंधित कुछ अशुभ टिप्पणियों को देखा है. ये अनुचित हैं.

5-अन्नादाता सड़कों पर धरना दे रहे हैं, 'झूठ' टीवी पर भाषण: राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को अहंकारी बताया है. राहुल गांधी ने कहा कि अहंकार की कुर्सी से उतरकर सोचिए और किसान का अधिकार दीजिए.

6-छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, वाहन के परखच्चे उड़े

छत्तीसगढ़ में बीजापुर के बासागुड़ा थानाक्षेत्र में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. इसमें दो ग्रामीण घायल हो गए हैं. ब्लास्ट में एक वाहन के परखच्चे उड़ गए हैं.

7-सुरंगों का मिलना पाकिस्तान की शत्रुता का सबूत : नित्यानंद राय

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का 56वां स्थापना दिवस दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में बीएसएफ शिविर में मनाया गया. मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पाकिस्तान की हरकतों को बताते हुए जवानों की सराहना की.

8-ऑनलाइन सुनवाई के दौरान बिना कमीज नजर आया व्यक्ति, कोर्ट ने नाराजगी जताई

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई के दौरान एक व्यक्ति के बिना कमीज पहने नजर आने पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई.

9-किसान संगठनों के साथ मन खोलकर बातचीत करे सरकार : कांग्रेस

कृषि कानूनों के विरोध में हो रहे किसानों के प्रदर्शनों का कांग्रेस ने समर्थन किया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वह तीनों 'काले कानूनों' को निलंबित करें और हजारों किसानों पर दर्ज मुकदमें बिना शर्त वापस लेने की घोषणा करें.

10-वरिष्ठ आईएएस उत्पल कुमार ने संभाला लोकसभा महासचिव का पदभार

वरिष्ठ आईएएस उत्पल कुमार सिंह ने मंगलवार को लोकसभा महासचिव का पदभार संभाला. 1986 बैच के आईएएस अधिकारी उत्पल कुमार ने स्नेहलता श्रीवास्तव की जगह ली. उत्पल कुमार की गिनती देश के ईमानदार, निर्विवाद और साफ सुथरी छवि वाले अफसरों में होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details