दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Mar 20, 2021, 10:32 AM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: खड़गपुर में मोदी और मिदनापुर में ममता करेंगी रैली

खड़गपुर में प्रधानमंत्री मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्वी मिदनापुर में आज रैली करेंगी. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुवाहाटी में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे.

2. दिल्ली-लखनऊ शताब्दी ट्रेन के पार्सल कोच में आग लगी, गाजियाबाद में हुआ हादसा

गाजियाबाद में दिल्ली -लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस के लगेज बोगी में आग लग गई हैं. जिसके कारण करीब 1 घंटे से गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया है. दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया है.

3. विशेष विचारधारा थोपे जाने के खिलाफ लोगों को अवश्य खड़ा होना चाहिए: चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर सवाल किया कि यदि दो प्रतिष्ठित अर्थशास्त्रियों को अशोका यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के तौर पर इस्तीफा देना पड़ता है, तो देश में अकादमिक स्वतंत्रता के बारे में क्या कहा जाएगा. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

4. राशन की डोर स्टेप डिलीवरी मामले में केजरीवाल ने बुलाई बैठक

केंद्र सरकार द्वारा राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना पर रोक लगाए जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समीक्षा बैठक बुलाई है. बैठक आज सुबह 11 बजे होगी.

5. सोशल मीडिया का 'ब्लैक फ्राइडे', आधा घंटा डाउन रहे व्हाट्सएप-इंस्टाग्राम के सर्वर

केंद्र सरकार ने बीते दिन राशन की डोर स्टेप डिलीवरी वाली योजना पर रोक लगा दी थी. यह केजरीवाल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना थी. इसके तहत, 25 मार्च से राशन लाभार्थियों के घरों तक राशन की डिलीवरी की जानी थी.

6. मैं मोदी नहीं, मुझे झूठ बोलने की आदत भी नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम के डिब्रूगढ़ में भाजपा और पीएम पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि असम में आपको बांटा जा रहा है. राहुल ने कहा कि हम गारंटी देते हैं कि सीएए लागू नहीं होने देंगे. राहुल ने कहा मोदी की तरह झूठ बोलने की आदत नहीं.

7. निर्भया कांड: हत्यारों की फांसी को एक साल, मना था इंसाफ की जीत का जश्न

चारों दोषियों की तिहाड़ जेल में हुई फांसी को आज एक साल पूरा हो गया. बता दें, 16 दिसंबर 2012 को निर्भया गैंगरेप की वारदात में शामिल चारों दोषियों को पिछले साल आज तड़के तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाया गया था.

8. तृणमूल विधायक बोले- महिलाओं को कपड़े पहनते समय आसपास के माहौल का रखना चाहिए ध्यान

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर हाल ही में विवादित बयान दिया है. अब तृणमूल के विधायक चिरंजीत चक्रवर्ती ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि महिलाओं को कपड़े पहनते समय अपने आसपास के माहौल का ध्यान रखना चाहिए.

9. मुख्यमंत्री तीरथ के फटी जींस वाले बयान पर जानिए क्या है युवाओं की राय

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की सोच से राज्य के युवा कितना इत्तेफाक रखते है इस पर 'ईटीवी भारत' ने युवाओं की राय जानी. जानिए चर्चा का केंद्र बने इस मुद्दे पर क्या बोले युवा.

10. हाथरस के इस घर में अचानक लग जाती है आग, परिवार गांव छोड़ने का बना रहा मन

हाथरस के हसायन ब्लॉक स्थित गांव में एक व्यक्ति के घर में कभी भी आग लग जाती है. इस घर में 12 फरवरी से अचानक कहीं भी आग लग जा रही है. इससे घर के लोग काफी परेशान हैं. पीड़ित परिवार गांव से पलायन करने का मन बना रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details