दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Feb 18, 2021, 10:08 AM IST

Updated : Feb 18, 2021, 10:16 AM IST

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. किसानों का 'रेल रोको' आंदोलन आज, रेलवे ने किए खास इंतजाम

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों की आज दोपहर बारह बजे से चार बजे तक रेल रोको अभियान का एलान किया है. वहीं पुलिस-प्रशासन व रेलवे ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. सिंघु, टीकरी और अन्य जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां प्रदर्शनकारी बैठे हुए है.

2. पश्चिम बंगाल: एक ही जिले में गरजेंगे ममता और शाह

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी थोड़ी ही दूरी पर अलग-अलग स्वतंत्र रैलियों को संबोधित करेंगे. शाह बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय दौरे के लिए आज रात बंगाल पहुंचे.

3. ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पर बम से हमला, अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में निमिता रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला कर दिया. इस हमले में मंत्री गंभीर रुप से घायल हो गए.

4. उत्तर प्रदेश: घर से गायब तीन किशोरियां खेत में बंधी मिलीं, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बुधवार को घर से निकलीं तीन किशोरियां लापता हो गई थीं. ढूंढने निकले परिजनों को वह खेत में दुपट्टे से बंधी मिलीं. तीनों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें से रात को दो की मौत हो गई.


5. बंगाल में पत्थरबाजी: शिबाजी, शुवेंदू, शंकुदेव तीनों भाजपा नेता घायल, TMC पर आरोप

पश्चिम बंगाल में भाजपा जिलाध्यक्ष उत्तरी कोलकाता शिबाजी सिंहा रॉय पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं शुवेंदु और शंकदेब को भी चोट आई है.


6. असम में महाबाहु-ब्रह्मपुत्र का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

महाबाहु ब्रह्मपुत्र' का उद्देश्य भारत के पूर्वी हिस्सों में संपर्क बढ़ाना है और ब्रह्मपुत्र और बराक नदी के किनारे रहने वालों के लिए विभिन्न विकास परक गतिविधियों को अंजाम देना है.


7. रिंकू शर्मा हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मिले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांत्वना दी

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा बुधवार को दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा के परिजनों से मिले. पीड़ित परिवार को सांत्वना दी. उनके साथ दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और स्थानीय सांसद हंसराज हंस भी थे.

8. कश्मीर में एसओजी के 7 अधिकारी आतंकियों के रडार पर, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया है कि जम्मू-कश्मीर के आतंकवाद-रोधी विशेष अभियान समूह (एसओजी) के सात अधिकारी और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घाटी में नए आतंकी संगठन के रडार पर हैं.

9. खड़ी ट्रेन के नीचे से निकल रही थी महिला और चल पड़ी गाड़ी, देखें कैसे बची जान

मालगाड़ी सिग्नल नहीं मिलने की वजह से फाटक पर खड़ी थी. इसी बीच एक 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला मालगाड़ी के नीचे से निकलकर ट्रैक पार करने लगी. इस दौरान मालगाड़ी चल पड़ी और महिला ने लेटकर अपनी जान बचाई.

10. जम्मू हवाई अड्डे से आतंकी शेर अली गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर की पुंछ जिला पुलिस ने आतंकवादी शेर अली को गिरफ्तार किया है. वह कई आतंकवादी समूहों की आतंकवादी गतिविधियों का मुख्य समन्वयक और सूत्रधार है, जो आतंकवादियों को घुसपैठ करने में मदद करता था और हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी में भी शामिल था.

Last Updated : Feb 18, 2021, 10:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details