दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Nov 12, 2020, 1:05 PM IST

TOP 10
10 बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे, इस तारीख को तय हुआ शपथ

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए की जीत के बाद अब शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू हो चुकी है. सूत्रों की माने तो दीपावली के बाद नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. सातवीं बार होगा जब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

2.प्रधानमंत्री की नीतियों के कारण आर्थिक मंदी की चपेट में आया देश : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नीतियों के चलते भारत इतिहास में पहली बार आर्थिक मंदी की चपेट में आया है.

3.बिहार चुनाव में मिली हार पर कांग्रेस आत्मचिंतन करे : तारिक अनवर

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने अपनी ही पार्टी की नीतियों पर सवाल उठाया है. तारिक अनवर ने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस की खराब प्रदर्शन की वजह से इस बार बिहार में महागठबंधन की सरकार नहीं बनी है.

4. देशभर में 4.89 लाख से अधिक कोरोना केस एक्टिव, स्मृति ईरानी का टेस्ट नेगेटिव

देश में पिछले 24 घंट में कोरोना के 47,905 नए मामले सामने आए हैं. जिससे देश में संक्रमितों की आंकड़ा बढ़कर 86,83,917 हो गया है. वहीं पिछले 24 घंटे 550 लोगों की मौत हो गई है, जिससे देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,28,121 हो गया है.

5. मेघालय में एमडीए सरकार सुरक्षित, कोनराड संगमा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा

मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) की सरकार के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा सदन में बुधवार को पेश अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से गिर गया.

6. जेल से छूटने के बाद अर्नब की ठाकरे को चुनौती, कहा- खेल अब शुरू हुआ

पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आप मुझे फिर गिरफ्तार करेंगे तो मैं जेल के अंदर से चैनल शुरू करूंगा. वहीं भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी अर्नब को गिरफ्तार करने को लेकर ठाकरे सरकार पर बरसे.

7. महाराष्ट्र: स्कॉर्पीन श्रेणी की पांचवी पनडुब्बी 'वजीर' मुंबई में लॉन्च

महाराष्ट्र में रक्षा प्रमुख श्रीपद नाइक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुंबई के मझगांव डॉक पर अरब समुद्री जल में परियोजना 75 की 5वीं स्कॉर्पीन श्रेणी की पनडुब्बी 'वजीर' लॉन्च की.बता दें इससे पहले नौसेना ने स्कॉर्पीन श्रेणी की चौथी पनडुब्बी वेला का जलावतरण किया था. फ्रांस के सहयोग से भारत में निर्मित होने वाली छह युद्धक पनडुब्बियों में से वह चौथी थी.

8. बिहार : आरजेडी विधायक दल की बैठक शुरू, राबड़ी आवास पहुंचे MLA

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में हार के बाद तेजस्वी ने पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है. सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर होने वाली इस बैठक में शामिल होने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक पहुंचे है.

9. उत्तराखंड: सल्ट से विधायक सुरेंद्र जीना का निधन, बीजेपी में शोक की लहर

पिछले काफी समय से बीमार चल रहे भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का देहांत हो गया है. इस दुखद खबर से बीजेपी में शोक की लहर है. विधायक की मौत पर भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उनके परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

10. उल्फा (आई) के डिप्टी कमांडर दृष्टि राजखोवा का मेघालय में आत्मसमर्पण

प्रतिबंधित संगठन उल्फा (आई) के हार्डकोर नेता दृष्टि राजखोवा ने मेघालय में आत्मसमर्पण कर दिया है. मनोज राव उर्फ दृष्टि राजखोवा उल्फा (स्वतंत्र) के थल सेनाध्यक्ष थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details