दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jun 29, 2021, 7:00 PM IST

Updated : Jun 29, 2021, 7:10 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

टॉप 10 न्यूज
टॉप 10 न्यूज

  • पीएम मोदी ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, रक्षा और गृह मंत्री समेत एनएसए डोभाल भी मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी मौजूद हैं. बैठक के संबंध में सूत्रों ने बताया कि रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों और सुरक्षाबलों को आधुनिक उपकरणों से लैस करने पर चर्चा हुई.

  • सोशल मीडिया दुरुपयोग : फेसबुक के प्रतिनिधियों ने संसदीय समिति के समक्ष रखा पक्ष

फेसबुक इंडिया (Facebook India) के अधिकारियों ने सोशल मीडिया मंचों के दुरुपयोग के मुद्दे पर मंगलवार को सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी संसद की स्थायी समिति के समक्ष अपना पक्ष रखा. फेसबुक और गूगल के अधिकारियों को इस समिति ने समन किया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) इस समिति के अध्यक्ष हैं.

  • टीएमसी ने अपनी विजय मनाने से पहले ही विध्वंस की राजनीति शुरू कर दी : जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने भाजपा की पश्चिम बंगाल कार्यकारिणी की बैठक (West Bengal BJP State Executive Meeting) को संबोधित करते हुए कहा कि टीएमसी (TMC) ने अपनी विजय मनाने से पहले ही विध्वंस की राजनीति शुरू कर दी.उन्होंने कहा कि चुनाव पुदुचेरी, केरल, तमिलनाडु, असम में भी हुए, लेकिन कहीं भी चुनाव के बाद हिंसा नहीं हुई, क्योंकि वहां टीएमसी नहीं थी. नड्डा ने कहा कि जहां टीएमसी थी, वहां हिंसा हुई है.

  • पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद हिंसा मामले में कमेटी ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा मामले को लेकर गठित फैक्ट फाइडिंग कमेटी ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है. रिपोर्ट में कमेटी ने कहा गया है कि राज्य सरकार नागरिकों के मूल अधिकार के संरक्षण में पूरी तरीके से फेल रही है. इसके अलावा कमेटी ने कहा है कि चुनाव के बाद हुई हिंसा संगठित हिंसा थी. वहीं निर्दोष लोगों पर जो हमला कर रहे थे वे सभी पुलिस के रिकार्ड में अपराधी व माफिया डान हैं.

  • जनरल रावत ने मध्य सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत एलएसी के दौरे के दौरान सैनिकों के साथ वार्तालाप में उनका आह्वान किया कि देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के अपने काम में अडिग होकर लगे रहें. एलएसी पर सुमदोह सेक्टर में उनका एक दिन का दौरा ऐसे समय में हुआ जब पूर्वी लद्दाख में टकराव के अनेक बिंदुओं पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच सैन्य गतिरोध बना हुआ है.

  • मॉडर्ना के टीके को सिप्ला करेगी आयात, डीसीजीआई से मिली आपात उपयोग की मंजूरी

भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने मुंबई की औषधि कंपनी सिपला को आपात उपयोग के लिए मॉडर्ना के कोविड-19 टीके के आयात की अनुमति दे दी है. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी

  • दिल्ली पुलिस ने Twitter के खिलाफ IT और पॉक्सो एक्ट में दर्ज की FIR

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने ट्विटर के खिलाफ FIR दर्ज की है. NCPCR की शिकायत पर ट्विटर पर IT एक्ट और पॉक्सो एक्ट के तहत ट्विटर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है

  • संसद का मानसून सत्र 25 दिनों का होने की संभावना

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक आयोजित होने की संभावना है. सीसीपीए (CCPA) ने इस संबंध में सिफारिश कर दी है. सिफारिश को मंजूरी मिलने के बाद 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र (parliament monsoon session) आयोजित किया जा सकता है.

  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को मिली एम्स से छुट्टी

पोस्ट कोविड दिक्कतों (Post Covid Problem) की वजह से कुछ दिनों पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) में भर्ती हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को मंगलवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है. एम्स से जुड़े सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री का लंबे समय से इलाज चल रहा था और अब पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद, उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

  • अंतरिक्ष वैज्ञानिक कस्तूरीरंगन ने लिखी किताब, कहा- भारत को महाशक्ति बनाना चाहते हैं पीएम मोदी

इसरो के पूर्व अध्यक्ष और प्रख्यात अंतरिक्ष वैज्ञानिक के. कस्तूरीरंगन (Kasturirangan) ने अपने सार्वजनिक और पेशवर सफर पर एक पुस्तक लिखी है. उनकी पुस्तक का नाम 'स्पेस ऐंड बियोंड : प्रोफशनल वोयेज ऑफ के. कस्तूरीरंगन' है. कस्तूरीरंगन (80) ने कहा, मैं इस पुस्तक की रॉयल्टी का एक भी पैसा नहीं लूंगा.

Last Updated : Jun 29, 2021, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details