दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Dec 18, 2020, 7:11 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top
top

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बंगाल : शिलभद्र, कबीरुल इस्लाम के बाद तापसी मंडल ने भी दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लगातार झटके लग रहे है. पहले शुभेंदु अधिकारी ने इस्तीफा दिया था. वहीं, शुक्रवार को विधायक शिलभद्र दत्त ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

2. यूपी : पीएम का संसदीय कार्यालय बेचने का OLX पर विज्ञापन, चार गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मौजूद उनके जनसंपर्क कार्यालय को बेचने का विज्ञापन ओएलएक्‍स (OLX) पर डाला गया था. इस मामले पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

3. आंदोलन का 23वां दिन : किसानों के समर्थन में अखिल भारतीय किसान सभा

अखिल भारतीय किसान सभा ने कहा कि वे दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करते हैं. सभा के अधिकारियों ने कहा कि वे कृषि कानूनों के खिलाफ 21 दिसंबर को नासिक से दिल्ली के लिए निकलेंगे और विरोध प्रदर्शन में किसानों का साथ देंगे.

4. पीएम बोले- किसानों को बरगलाना, उन्हें भ्रमित करना छोड़ दीजिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के रायसेन में आयोजित किसान महासम्मेलन को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए नए कृषि कानूनों का मजबूती से बचाव किया. उन्होंने कहा कि तेजी से बदलते दौर में किसान, सुविधाओं के अभाव में असहाय होता जाए, ये स्थिति स्वीकार नहीं की जा सकती. पहले ही बहुत देर हो चुकी है.

5. कंगना का ट्विटर अकाउंट हटाने को लेकर याचिका, महाराष्ट्र सरकार ने किया विरोध

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रानौत के पक्ष में फैसला सुनाया है. दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने रानौत के ट्विटर अकाउंट को स्थाई रूप से निलंबित किए जाने की मांग की थी. इस पर हाई कोर्ट ने विरोध जताया है.

6. एलएसी गतिरोध : भारत-चीन ने विचार-विमर्श करते रहने पर सहमति जताई

विदेश मंत्रालय ने सैन्य गतिरोध पर राजनयिक वार्ता के संदर्भ में भारत और चीन ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के घटनाक्रमों की समीक्षा की. इस दौरान दोनों देशों ने सैन्य स्तर पर विचार-विमर्श करते रहने पर सहमति जताई है.

7. श्रीनगर के कॉलेज को मिला यूनेस्को का सांस्कृतिक विरासत संरक्षण पुरस्कार

श्रीनगर में स्थित अमर सिंह कॉलेज की इमारत, सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण के लिए 2020 यूनेस्को एशिया-पैसिफिक अवॉर्ड से मान्यता प्राप्त सात परियोजनाओं में से एक है. इस इमारत को लगभग 80 साल पहले बनाया गया था.

8. टीएमसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने से बाबुल सुप्रियो असहज

पश्चिम बंगाल में राजनीति तेजी से बदल रही है. आलम यह है कि भाजपा को रोज जी भरकर कोसने वाले नेता भी भाजपा में शामिल हो रहे हैं. इससे भाजपा के स्थानीय नेता असहज है.

9. CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चार आरोपियों पर गैंगरेप और हत्या का आरोप

हाथरस मामले में सीबीआई ने चारों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. आरोपियों के वकील ने अदालत के बाहर संवाददाताओं को बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने संदीप, लवकुश, रवि और रामू के खिलाफ सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के आरोप लगाए हैं.

10. बंगाल : विधानसभा अध्यक्ष ने शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा किया अस्वीकार

पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्यक्ष ने शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया है. उन्होंने कारण बताते हुए कहा कि इस्तीफे में तारीख नहीं दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details