दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Dec 26, 2020, 1:20 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर
अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में लॉन्च की पीएम-जय सेहत योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के सभी निवासियों के लिए आयुष्मान भारत पीएम-जय सेहत योजना लॉन्च की. प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आयुष्मान भारत पीएम-जय सेहत की शुरुआत की. इस योजना में जम्मू एवं कश्मीर के सभी निवासियों को शामिल किया जाएगा.

2. मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ विधेयक, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक आयोजित की गई. बैठक में कैबिनेट ने धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020 पास किया. विधेयक को संशोधित बिंदुओं के साथ मंजूरी मिल गई है. इसके बाद विधेयक को विधानसभा में पेश किया जाएगा. इसमें अधिकतम 10 साल की सजा और एक लाख रुपए का जुर्माना लगेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सहित कैबिनेट के प्रमुख सदस्य इस बैठक में वर्चुअली शामिल हुए.

3.किसान संगठनों की बैठक आज, सरकार के प्रस्ताव पर होगा फैसला

केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान यूनियनों ने बातचीत के लिए सरकार की नई पेशकश पर विचार के लिए शुक्रवार को बैठक की. संगठनों में से कुछ ने संकेत दिया कि वे मौजूदा गतिरोध का हल खोजने के लिए केंद्र के साथ बातचीत फिर से शुरू करने का फैसला कर सकते हैं.

4. अभिनेता रजनीकांत की सेहत में हुआ सुधार : अपोलो अस्पताल

रजनीकांत की हालत में सुधार हो रहा है. उनके स्वास्थ्य को लेकर हैदराबाद के अपोलो अस्पताल द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गई.

5. 24 घंटे में 22,273 नए मामले, छह महीने बाद एक दिन में 300 से कम मौतें

कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है. इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1,01,69,118 हो गया है. हालांकि पिछले 24 घंटे में मरने वालों की संख्या 300 से कम रही है.

6.शाह का तीन दिवसीय पूर्वोत्तर दौरा, असम पहुंचे गृह मंत्री

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. शाह शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात गुवाहटी पहुंचे. मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उनका एयरपोर्ट पर स्वागत किया. असम के वित्त मंत्री सरमा ने बताया कि असम की अपनी यात्रा के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह राज्य पार्टी कोर समिति और बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों से मुलाकात करेंगे.

7. KBC में पद्मभूषण डॉ जोशी ने पर्यावरण पर व्यक्त की चिंता, 'बिग बी' हुए कायल

लोकप्रिय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति में देश के जाने माने पद्मभूषण पर्यावरणविद् डॉ. अनिल जोशी और फिल्म निर्देशक अनुराग बसु ने हिस्सा लिया. इस दौरान दोनों ने महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का बखूबी जवाब दिया और 25 लाख रुपए जीते.

8. J-K : कठुआ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सेना का मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पाकिस्तानी रेंजर्स ने बिना उकसावे के अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के निकट संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.सेना के लिये सामान ढोने का काम करने वाले दो कुलियों- अलताफ हुसैन और मोहम्मद जैफ - के घायल होने के एक दिन बाद संघर्ष विराम उल्लंघन का यह नया मामला सामने आया है.

9. सबरीमला मंदिर पहुंची सोने से बनी पोशाक 'तंका अंकी', मंडल पूजा आज

मंडल पूजा के दिन निकलने वाले वाली अनुष्ठानिक शोभायात्रा के दौरान भगवान अय्यपा को पहनाई जाने वाली स्वर्ण पोशाक 'तंका अंकी' शुक्रवार की शाम को सबरीमला मंदिर पहुंच गई. भगवान अय्यपा को आज मंडल पूजा के दौरान यह पवित्र पोशाक पहनाई जाएगी. मंडल पूजा 41 दिवसीय तीर्थ यात्रा के समापन का संकेत है. इसके साथ ही वार्षिक तीर्थ यात्रा का पहला चरण संपन्न हो जाएगा.

10. राम मंदिर निर्माण के लिए गुजरात के 18 हजार गांवों से चंदा इकट्ठा करेगी VHP

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ता राम मंदिर के निर्माण के लिए संगठन धनराशि इकट्ठा करने के लिए गुजरात के 18,556 गांव जाएगी. विहिप के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि सूरत में एक प्रमुख हीरा कंपनी, श्री रामकृष्ण एक्सपोर्ट्स के संस्थापक चेयरमैन गोविंद ढोलकिया को विहिप की समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है जो गुजरात में धनराशि जुटाने के अभियान का नेतृत्व करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details