दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : May 21, 2021, 7:09 AM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कोविड-19: वाराणसी के स्वास्थ्यकर्मियों से आज संवाद करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों से संवाद करेंगे और कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए जारी प्रयासों और भविष्य की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

2. तौकते गया नहीं कि 'यास' का अलर्ट हुआ जारी, जानिये इस चक्रवात की पूरी कहानी

महाराष्ट्र और गुजरात में तौकते तूफान की तबाही अभी थमी भी नहीं है कि एक और तूफान का अलर्ट जारी हो गया है. इस तूफान का नाम यास है. ये तूफान कब आ सकता है, किस-किस राज्य में तबाही मचा सकता है और यास नाम का क्या है मतलब.

3.कोरोना महामारी : हॉस्पिटल नहीं, 'कैश'पिटल कहिए जनाब

कोरोना महामारी के दौरान निजी अस्पतालों में लूट मची हुई है. इलाज के नाम पर आपको लंबे-लंबे बिल थमाए जा रहे हैं. बीमा कंपनियां पैसे देने से इनकार कर रहीं हैं. सरकार नेक इरादे का दावा करती है, लेकिन आम लोगों को इसका फायदा नहीं मिल रहा है. कुछ उम्मीदें न्यायालयों ने जरूर जगाई हैं. पर अंतिम समाधान केंद्र, राज्य और अस्पताल संगठन ही दे सकते हैं.

4. मस्जिद गिराने का मामला : सपा और कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में प्रशासन द्वारा 100 साल पुरानी मस्जिद ढहाए जाने की वारदात की सपा और कांग्रेस ने निंदा की है और इस मामले की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की है.

5. आंध्र प्रदेश बजट : मुफ्त योजनाओं के लिए ₹48,000 करोड़ आवंटित

आंध्र प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 2.29 लाख करोड़ रुपये के अनुमानित व्यय के साथ अपना वार्षिक बजट पेश किया है. इस बार महिलाओं और बच्चों के लिए अलग बजट तय किया गया है. मुफ्त योजनाओं के लिए 48,000 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है.

6. पहली ही बारिश में 'पानी-पानी' हुआ हरिद्वार का कोविड अस्पताल

उत्तराखंड सरकार और पतंजलि योगपीठ के सहयोग से हरिद्वार में चलाए जा रहे कोविड केयर अस्पताल में बारिश का पानी भर गया, जिससे मरीजों के साथ डॉक्टरों को भी मुसीबत का सामना करना पड़ा. डॉक्टरों ने पानी में खड़े होकर मरीजों का इलाज किया.

7. बंगाल सीआईडी ने गबन मामले में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह को किया तलब

बंगाल सीआईडी ने बैंक फ्रॉड मामले में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह को 25 को पूछताछ के लिए तलब किया है. सीआईडी की टीम भाटपाड़ा में अर्जुन सिंह के घर के गेट के सामने उनके और उनके भतीजे के नाम दो नोटिस चस्पा किए.

8. कोवैक्सीन की अतिरिक्त 20 करोड़ खुराक का उत्पादन करेगा भारत बायोटेक

कोरोना की दूसरी लहर के बाद लगाई जा रही वैक्सीन में भारत बायोटेक ने कहा है कि वह कोवैक्सीन के टीके की अतिरिक्त 20 करोड़ खुराक का उत्पादन करेगा.

9. केंद्र की वैक्सीन रणनीति पर कांग्रेस ने मांगा श्वेत पत्र

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच वैक्सीन की कमी देखी जा रही है. इसको लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने टीकाकरण रणनीति पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की.

10. किसान आंदोलन पर बोले कृषि मंत्री तोमर, प्रस्ताव के साथ आएं मिलकर समाधान निकालेंगे

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर प्रवास के दौरान किसान आंदोलन को लेकर कहा कि किसान नेता आंदोलन की नुमाइंदगी करें, लेकिन इसके साथ कोरोना गाइड लाइन का भी पालन करते रहें. किसानों की जान को जोखिम में ना डालें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details