दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Mar 30, 2021, 7:01 AM IST

TOP 10 @ 7 AM
TOP 10 @ 7 AM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं एनसीपी

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लॉकडाउन लागू करने को लेकर योजना तैयार करने का निर्देश दिया है. लेकिन सरकार में सहयोगी पार्टी एनसीपी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है. एनसीपी नेता व मंत्री नवाब मलिक का कहना है कि हम लॉकडाउन नहीं लगा सकते, हमने मुख्यमंत्री से अन्य विकल्पों पर विचार करने को कहा है.

2.केरल में चुनावी सरगर्मी तेज, पार्टियों के दिग्गज संभालेंगे मोर्चा

केरल विधानसभा चुनाव के लिए बिसात बिछ चुकी है. प्रचार करने और मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी पार्टियों के पास अब महज एक हफ्ते का समय है. ऐसे में सभी पार्टियां पूरा दमखम लगाएंगी. यहां पर आने वाले दिनों में राष्ट्रीय स्तर के नेता पहुंचेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को केरल दौरे आ रहे हैं.

3. दिल्ली में 1945 के बाद मार्च में सर्वाधिक 40.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज

दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो 76 वर्षों में मार्च में सबसे अधिक है. वहीं शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

4.जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला, बीडीसी सदस्य और सुरक्षाकर्मी की मौत

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर क्षेत्र में नगर पालिका कार्यालय के बाहर हुए आतंकवादी हमले में ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के एक सदस्य और उनके निजी सुरक्षा कर्मी की मौत हो गई तथा एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है. इस संबंध में जम्मू कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने एसएसपी सोपोर को निर्देश दिया गया कि वे उन 4 पीएसओ को निलंबित कर दें जो वहां मौजूद थे और आतंकियों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं कर सके. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

5. अब दिल्ली नहीं जाना चाहता 'लॉकडाउन का वायरल चेहरा' रामपुकार

लॉकडाउन के वक्त रामपुकार पंडित की तस्वीर काफी वायरल हुई थी. रोते हुए इस तस्वीर के पीछे की कहानी भी काफी वायरल हुई. रामपुकार लॉकडाउन में फंसे थे और इधर उनके इकलौते पुत्र का देहांत हो गया था. बदमाशों ने जमा किए हुए 5000 रुपये भी छीन लिए. पुलिस से पिटे, कुछ समाजसेवियों ने मदद की. तब वह घर पहुंचे. अब वह बाहर नहीं जाना चाहते. उनकी पत्नी कहती हैं कि अब यहीं रहकर मेहनत मजदूरी करेंगे.

6. निर्वाचन आयोग ने भाजपा के विज्ञापन पर असम के अखबारों को नोटिस दिया

नोटिसों में असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नितिन खड़े ने समाचार पत्रों से सोमवार शाम सात बजे तक रिपोर्टें भेजने को कहा जिसमें उनकी स्थिति स्पष्ट की गई हो. अधिकारियों ने बताया कि अखबारों ने अपनी रिपोर्ट जमा कर दी हैं जिन्हें भारत निर्वाचन आयोग को भेजा गया है.

7. महाराष्ट्र के नांदेड़ में श्रद्धालु से झड़प में चार पुलिसकर्मी घायल

महाराष्ट्र के नांदेड़ शहर में सचखंड गुरुद्वारा परिसर में सिख श्रद्धालुओं और पुलिस में झड़प हो जाने से चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. गुरुद्वारा परिसर में हर साल होने वाले सिखों के होला मोहल्ला कार्यक्रम पर कोरोना की वजह से रोक लगाई गई थी. इसके मद्देनजर गुरुद्वारा परिसर में पुलिस को तैनात किया गया था. लेकिन अचानक कुछ श्रद्धालुओं ने पुलिस पर हमला कर गाड़ियों में तोड़फोड़ की.

8.तमिलनाडु चुनाव : मंत्री के रिश्तेदार के घर से ₹11 करोड़ जब्त

तमिलनाडु के उद्योग मंत्री एमसी संपत के रिश्तेदार के घर से 11 करोड़ रुपये की राशि जब्त की गई है. चुनाव फ्लाइंग स्क्वाड ने छापा मारकर यह राशि जब्त की. बता दें कि तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा.

9. नुसरत जहां को गुस्सा आया, बीच में छोड़कर गईं रोड शो

पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को गुस्सा आ गया और वह एक रोड शो को बीच में ही छोड़कर चली गईं.

10.मतदाता सूची में गड़बड़ी कर एलडीएफ ने जीता स्थानीय निकाय चुनाव : कांग्रेस

केरल में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने मतदाता सूची में अनियमितता और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि एलडीएफ ने स्थानीय निकाय चुनाव इन्हीं अनियमितताओं के चलते जीता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details