दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 29, 2021, 8:02 PM IST

ETV Bharat / bharat

'तोक्यो में ओलंपिक मशाल रिले का आयोजन नहीं' जानें पूरा मामला

काेराेना के बढ़ते मामलाें काे देखते हुए तोक्यो ओलंपिक मशाल रिले के कुछ चरणों को जापान की राजधानी की सड़कों से हटा लिया जाएगा. यानी फिलहाल इसके प्रदर्शन काे राेकने का फैसला किया गया है.

तोक्यो
तोक्यो

तोक्यो :तोक्यो ओलंपिक मशाल रिले (Tokyo Olympic torch relay) के कुछ चरणों को जापान की राजधानी की सड़कों से हटा लिया जाएगा क्योंकि इससे कोरोनो वायरस संक्रमण के फैलने की आशंका है. यह जानकारी जापान की क्योडो समाचार एजेंसी ने मंगलवार को दी.

रिले के प्रारूप पर फैसला लेंगे आयाेजक
तोक्यो मेट्रोपॉलिटन (महानगर) सरकार का हवाला देते हुए, क्योडो ने बताया कि रिले को नौ से 16 जुलाई तक सार्वजनिक सड़कों पर आयोजित नहीं किया जाएगा. क्योडो ने बताया कि आयोजक 17 जुलाई से 23 जुलाई तक होने वाले उद्घाटन समारोह तक के रिले के प्रारूप पर फैसला करेंगे.

यह रिले मार्च में पूर्वोत्तर जापान में शुरू हुई थी, इसने हालांकि कई रूकावटों का सामना भी किया है. इसमें इसके कार्यक्रम को छोटा या मार्ग में बदलाव करना भी शामिल है, तोक्यो में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर बढ़ रहे हैं और वहां 11 जुलाई तक आपातकाल जैसी स्थिति लागू है.

इसे भी पढ़ें :सुरक्षित ओलंपिक के लिए वायरस आपातकाल बढ़ाएगा जापान
तोक्यो में मंगलवार को 476 नये मामलों की पुष्टि हुई, जबकि पिछले मंगलवार को 435 नये मामले सामने आये थे, यह लगातार 10वां दिन है जब 'सात दिन पहले' की तुलना में अधिक मामले दर्ज हुए है.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details