दिल्ली

delhi

By

Published : May 5, 2021, 4:29 AM IST

Updated : May 5, 2021, 10:26 AM IST

ETV Bharat / bharat

अब से कुछ ही देर में ममता बनर्जी लेंगी CM पद की शपथ

ममता बनर्जी आज यानि पांच मई को तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने यह जानकारी साझा की.

Today
Today

कोलकाता : राज्यपाल ने कहा कि कोविड-19 संकट के चलते समारोह में कुछ ही व्यक्ति उपस्थित रहेंगे. इससे पहले बनर्जी ने नियमों का पालन करते हुए राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था. धनखड़ ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुझसे मुलाकात की और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपा, जिसे स्वीकार कर लिया गया.

उनसे वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया गया है. धनखड़ ने ट्वीट किया कि टीएमसी द्वारा ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल की 17वीं विधानसभा का नेता चुने जाने का संप्रेषण मिलने के बाद बनर्जी को पांच मई पूर्वाह्न 10 बजकर 45 मिनट पर मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिये राजभवन आमंत्रित किया गया है.

तृणमूल विधायकों ने मौजूदा विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी को नई विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष चुना है. टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने यहां पार्टी मुख्यालय में हुई विधायकों की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि नव-निर्वाचित सदस्य छह मई को विधानसभा में शपथ लेंगे.

यह भी पढ़ें-राज्यों में लॉकडाउन या बढ़ी हैं पाबंदियां, जानें अपने प्रदेश का हाल

हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी 292 में से 213 सीटें जीतकर लगाकर तीसरी बार सत्ता में आई है. भाजपा को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है.

Last Updated : May 5, 2021, 10:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details