दिल्ली

delhi

बाईपास सर्जरी के बाद मंत्री वी सेंथिल बालाजी की हालत स्थिर : मा. सुब्रमण्यम

By

Published : Jun 21, 2023, 12:13 PM IST

तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री वी सेंथिल बालाजी की कावेरी अस्पताल में हार्ट कोरोनरी आर्टरी बाईपास सर्जरी हुई. अस्पताल का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चेन्नई : तमिलनाडु में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार मंत्री वी सेंथिल बालाजी की बुधवार को बाइपास सर्जरी हुई और उनकी हालत स्थिर है. यहां उनका इलाज कर रहे एक निजी अस्पताल ने यह जानकारी दी. कावेरी अस्पताल द्वारा जारी एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि मंत्री को पिछले सप्ताह नौकरी के बदले नकद घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था.

बुलेटिन ने कहा गया है कि तमिलनाडु सरकार के मंत्री थिरु. वी. सेंथिल बालाजी की आज सुबह वरिष्ठ सलाहकार कार्डियो थोरैसिक सर्जन डॉ. ए.आर. रघुराम और उनकी टीम द्वारा बीटिंग हार्ट कोरोनरी आर्टरी बाईपास सर्जरी की गई. चार बाईपास ग्राफ्ट लगाए गए और कोरोनरी रिवास्कुलराइजेशन स्थापित किये गये हैं. वह वर्तमान में हेमोडायनामिक रूप से स्थिर है और डॉक्टरों और नर्सों की बहु-विषयक टीम द्वारा पोस्टऑपरेटिव कार्डियोथोरेसिक इंटेंसिव केयर यूनिट में निगरानी की जा रही है.

कावेरी अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन

गौरतलब है कि बालाजी को शुरू में एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में अदालत के आदेश के बाद निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. तमिलनाडु की मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने यहां पत्रकारों से बात की. उन्होंने भी कहा, "सेंथिल बालाजी की बाइपास सर्जरी हुई है. वह वर्तमान में पोस्ट-ऑपरेशन वार्ड में है. मैं अस्पताल में डॉक्टरों के संपर्क में हूं."

बता दें कि सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मंत्री सेंथिल बालाजी के घर पर हाल ही में छापा मारा था. इसके बाद जब सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार कर ले जा रहा था, तब उन्होंने सीने में दर्द होने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें चेन्नई ओमंदुरार सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उनका एंजियो ट्रीटमेंट हुआ.

अस्पताल के मुताबिक, उनके ब्लड सेल्स में तीन जगहों पर ब्लॉकेज हैं. इस बीच, सेंथिल बालाजी की पत्नी मेघला ने चेन्नई प्रधान सत्र न्यायालय में एक रिट याचिका दायर की थी. याचिका पर कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले में सेंथिल बालाजी को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति मिली. इसके बाद सेंथिल बालाजी को चेन्नई के अलवरपेट स्थित कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पढ़ें :सेंथिल बालाजी की 21 जून को होगी सर्जरी: स्वास्थ्य मंत्री

आज (बुधवार) सुबह 6 बजे सेंथिल बालाजी को इंटेंसिव कोरोनरी केयर यूनिट में शिफ्ट कर दिया गया था. बाद में, हृदय रोग विशेषज्ञ रघुराम के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम सेंथिल बालाजी का ऑपरेशन शुरू की. सर्जरी 4 घंटे से अधिक समय तक चली.

(अपडेट इनपुट-पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details