दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तमिलनाडु में नाइट कर्फ्यू खत्म, एक फरवरी से खुलेंगे स्कूल

तमिलनाडु सरकार ने एक फरवरी से 12वीं तक के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है (schools to reopen). सीएम स्टालिन ने कोरोना समीक्षा बैठक के बाद ये फैसला लिया. राज्य में नाइट कर्फ्यू खत्म करने के साथ ही रविवार को लॉकडाउन (Sunday lockdown) न लगाने का फैसला लिया गया है.

By

Published : Jan 28, 2022, 3:57 AM IST

Chief Minister M K Stalin
सीएम स्टालिन

चेन्नई: कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट के साथ तमिलनाडु सरकार ने नाइट कर्फ्यू और रविवार के लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को वापस ले लिया. इसके साथ ही 1 फरवरी से 12 वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई.

सरकार के इस आदेश के बाद नर्सरी और किंडरगार्टन को छोड़कर कॉलेज 1 फरवरी को फिर से खुलेंगे और सीधी कक्षाएं फिर से शुरू होंगी. संक्रमणों के बाद सरकार ने पोंगल (मध्य जनवरी) तक उच्च माध्यमिक छात्रों के लिए कक्षाओं की अनुमति देते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था. बाद में सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों को इस महीने के अंत तक बंद रखने के लिए कहा गया था.

गुरुवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Chief Minister M K Stalin) ने स्वास्थ्य अधिकारियों और वरिष्ठ नौकरशाहों के साथ महामारी की स्थिति की समीक्षा की. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घोषणा की कि 28 जनवरी से नाइट कर्फ्यू नहीं होगा, इसके अलावा इस रविवार (30 जनवरी) को लॉकडाउन नहीं होगा. सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय, COVID पर सरकारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए 1 फरवरी से कक्षाएं फिर से शुरू करेंगे.

शादी में 100, अंतिम संस्कार में 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे

रेस्तरां, सिनेमा थिएटर, क्लब, मनोरंजन पार्क, बेकरी, लॉज, जिम, परिधान और आभूषण की दुकानें, स्पा और सैलून को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की इजाजत है. हालांकि विवाह समारोह के लिए 100 और अंतिम संस्कार के लिए 50 व्यक्तियों की संख्या जारी रहेगी. राज्य में गुरुवार को कोरोना के लगभग 28,515 मामले सामने आए हैं. 53 मरीज़ों की मौत हुई. सक्रिय मामले 2,13,534 हैं.

पढ़ें- Covid Situation : मांडविया कोविड की मौजूदा स्थिति पर करेंगे समीक्षा बैठक

पढ़ें-कोविड प्रतिबंध 28 फरवरी तक बढ़े, केंद्र ने राज्यों से कहा, प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details