दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 6, 2022, 4:34 PM IST

ETV Bharat / bharat

NEET को लेकर स्टालिन ने केंद्र की आलोचना की, बुलाई सर्वदलीय बैठक

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन (MK Stalin) ने NEET को लेकर आठ जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक करने की घोषणा की है. जानिए क्या है पूरा मामला.

Stalin file photo
स्टालिन फाइल फोटो

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) से राज्य को छूट दिए जाने की मांग पर चर्चा करने के लिए आठ जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक करने की घोषणा की है. स्टालिन ने इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार की तीखी आलोचना भी की.

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के लोकसभा सदस्य टीआर बालू के नेतृत्व में सांसदों के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य के लिए नीट से छूट की मांग पर केंद्र ने तमिलनाडु विधानसभा के विधेयक पर अब तक कोई विचार नहीं किया है.

स्टालिन ने गुरुवार को विधानसभा में कहा, 'इस मुद्दे को लेकर आगे की योजना पर चर्चा करने के लिए राज्य सरकार ने आठ जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है.'

पढ़ें- तमिलनाडु सीएम ने नीट के विरोध में 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

स्टालिन ने कहा कि नीट की परीक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले विद्यार्थियों के हितों के खिलाफ है और केंद्र ने नीट की परीक्षा को लागू कर मेडिकल कॉलेजों में दाखिला की प्रक्रिया क्रियान्वित करने के राज्यों के अधिकार छीन लिए हैं. इस बीच, विदुथलाई सिरुथिगल पार्टी के सदस्यों ने भी नीट प्रतिबंध विधेयक की अनुमति में देरी को लेकर वाकआउट किया.

पढ़ें- नीट-पीजी दाखिला: डॉक्टरों का महासंघ काउंसलिंग शुरू कराने को लेकर SC पहुंचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details