दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, भाजपा पर आरोप

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की कल रात को कुछ बदमाशों ने हत्या कर दी है. इस मामले में पुलिस ने एक स्थानीय युवक को गिरफ्तार किया है. वहीं, टीएमसी ने इस हत्या का आरोप भाजपा पर लगाया है.

By

Published : Jul 22, 2021, 4:00 PM IST

TMC कार्यकर्ता
TMC कार्यकर्ता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले (North 24 Parganas district in West Bengal) में बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress worker-TMC) के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. यह घटना बुधवार रात करीब 10.30 बजे स्थानीय बिरती इलाके में घटी है. मृतक की पहचान 38 वर्षीय सुभ्रोजीत दत्त के रूप में हुई है. टीएमसी ने इस हत्याकांड का आरोप भाजपा पर लगाया है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में एक स्थानीय युवक बाबूलाल सिंह को गिरफ्तार किया है.

सुभ्रोजीत पर 4-5 राउंड की फायरिंग

जानकारी के मुताबिक, बुधवार की रात को वह स्थानीय पार्टी कार्यालय से अपने घर लौट रहा था कि तभी रास्ते में बाइक पर आए हमलावरों ने पहले सुभ्रोजीत को रोका और उसके बाद उस पर चार से पांच राउंड फायरिंग की. इस हमले में सुभ्रोजीत गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेज दिया गया.

पढ़ें :कांग्रेस-लेफ्ट करे सहयोग, 2024 में ममता संभालेंगी मोर्चा : टीएमसी नेता

रियल एस्टेट को लेकर विवाद

सूत्रों के मुताबिक, हत्या के पीछे स्थानीय रियल एस्टेट सिंडिकेट में हिस्सेदारी को लेकर प्रतिद्वंद्विता को मुख्य कारण बताई जा रही है. सुभ्रोजीत स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के नेता महाराज मुखोपाध्याय का समर्थक और उनका भरोसेमंद कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता था. महाराज और बाबूलाल के बीच इस रियल एस्टेट को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था. बुधवार दोपहर को ही महाराज के समर्थकों ने बाबूलाल को पीटा था. उसके बाद से घायल बाबूलाल का स्थानीय निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. उसी रात सुभ्रोजीत को गोली मार दी गई. इसलिए इस घटना में बाबूलाल की संलिप्तता का पुलिस संदेह कर रही है. बहरहाल, बाबुलाल अस्पताल में इलाजरत होने के साथ पुलिस की निगरानी में है.

घटना में भाजपा का हाथ !

वहीं, स्थानीय टीएमसी नेता बिधान बिश्वास ने इस घटना के पीछे भाजपा का हाथ होने का आरोप लगाया है. उन्होंने हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details