दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तृणमूल कांग्रेस ने अपने त्रिपुरा अध्यक्ष सुबल भौमिक को पद से हटाया

टीएमसी ने बुधवार को अपनी त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष सुबल भौमिक को पद से हटा दिया है. भौमिक के भाजपा में शामिल होने की संभावना है. हालांकि इससे पहले भी वह भाजपा छोड़कर ही टीएमसी में आए थे.

By

Published : Aug 24, 2022, 8:25 PM IST

Subal Bhowmik
सुबल भौमिक

अगरतला : तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपनी त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष सुबल भौमिक (Subal Bhowmik) को उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच पद से हटा दिया. भौमिक सोनामुरा से विधायक रह चुके हैं और पिछले साल जुलाई में वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़कर तृणमूल में आए थे. तृणमूल कांग्रेस ने कहा, 'इस प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से घोषणा की जाती है कि सुबल भौमिक को त्रिपुरा प्रदेश तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से हटाया जा रहा है.'

पार्टी ने कहा कि राज्य समिति, युवा समिति, राज्य महिला समिति और अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के सभी सदस्य पद पर बने रहेंगे. भौमिक ने पिछले कुछ दिनों से पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बना कर रखी है. तृणमूल ने कहा है कि जब तक त्रिपुरा इकाई के नए अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो जाती तब तक पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री और त्रिपुरा के लिए पार्टी के प्रभारी राजीव बनर्जी तथा राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव त्रिपुरा का कामकाज देखेंगे.

भौमिक को अप्रैल में तृणमूल का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. वह 28 अगस्त को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के दौरे के दौरान भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details