दिल्ली

delhi

इंडिगो में परिचालन में गड़बड़ी, टीएमसी सांसद ने डीजीसीए को लिखा पत्र

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 15, 2024, 1:30 PM IST

Updated : Jan 15, 2024, 8:18 PM IST

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद साकेत गोखले ने एमओसीए के सचिव वुमलुनमंग वुअलनाम को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने इंडिगो के विमान परिचालन में हो रही देरी के बारे में जांच की मांग की है.

IndiGo flight delay
प्रतिकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद साकेत गोखले ने इंडिगो के परिचालन संकट के संबंध में नागरिक उड्डयन मंत्रालय (एमओसीए) को पत्र लिखा है. उन्होंने इंडिगो के उड़ानों लगातार हो रही देरी को लेकर सवाल उठाये हैं. एमओसीए के सचिव वुमलुनमंग वुअलनाम को संबोधित करते हुए एक पत्र में, टीएमसी सांसद ने लिखा है कि पिछले कई हफ्तों में, मेरे कार्यालय को कई शिकायतें मिली हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों की ओर से अत्यधिक देरी, जर्जर संचालन के बारे में भी शिकायत की गई है. उन्होंने लिखा है कि मैंने एक सप्ताह पहले इस संबंध में डीजीसीए को एक डी.ओ. भी भेजा है.

उन्होंने लिखा कि हालांकि, 13 और 14 जनवरी को इस प्रबंधन ने एक नया स्तर हासिल कर लिया. जहां भारत भर में सैकड़ों लोगों ने अपनी इंडिगो 6ई उड़ानों को यात्रियों को बिना किसी पर्याप्त सूचना या स्पष्टीकरण के देरी से या रद्द करते हुए देखा. गोखले ने अपने पत्र में इस तथ्य की ओर भी इशारा किया है कि इन देरी या रद्दीकरण के लिए केवल उत्तर भारत में मौसम की स्थिति को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है क्योंकि यह समस्या पूरे देश में देखी गई है.

वह आगे लिखते हैं कि 'यह बहुत चिंता की बात है कि पिछले 48 घंटों में सैकड़ों यात्रियों की ओर से सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को उठाने और समाचार चैनलों के बावजूद भी डीजीसीए और नागरिक उड्डयन मंत्रालय इस मामले का संज्ञान लेने में विफल रहे हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि एयरलाइन को अपना कारोबार बढ़ाने का अधिकार है, लेकिन यह यात्रियों के अधिकारों, आराम या सेवा से समझौता करने की कीमत पर नहीं हो सकता.

उन्होंने डीजीसीए और एमओसीए से एयरलाइन के परिचालन में खराबी के लिए उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया. जिससे यात्रियों पर असर पड़ा है, उन्होंने कहा कि पिछले 48 घंटों में इंडिगो 6ई के पूरी तरह से परिचालन में खराबी की परिस्थितियां डीजीसीए और नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से तत्काल जांच और जांच की मांग करती हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले की तुरंत जांच की जानी चाहिए. बता दें कि उत्तर भारत में कोहरे के कारण इंडिगो की कई उड़ानें देरी से चल रही हैं या कुछ को रद्द भी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें

Last Updated : Jan 15, 2024, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details