दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TMC MP Mahua Moitra : महुआ मोइत्रा बोलीं, 'श्रीमान ए' ने पूरे राष्ट्र को टोपी पहनाई, जांच होनी चाहिए

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया कि सत्तापक्ष के सदस्यों को विपक्ष का विरोध करने का विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है. महुआ ने आरोप लगाया कि 'श्रीमान ए' ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पूरे राष्ट्र को टोपी पहनाई है.

By

Published : Feb 7, 2023, 8:42 PM IST

Updated : Oct 5, 2023, 10:18 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने अडाणी समूह से जुड़े मामले को लेकर मंगलवार को लोकसभा में आरोप लगाया कि 'श्रीमान ए' ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पूरे राष्ट्र को टोपी पहनाई है तथा पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए.

उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए आरोप लगाया कि सत्तापक्ष के सदस्यों को विपक्ष का विरोध करने का विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है और 'हम चीन, पेगासस, मोरबी, बीबीसी पर कुछ नहीं बोल सकते.' उन्होंने कहा कि विपक्ष के सदस्य प्रधानमंत्री का नाम तक नहीं ले सकते.

उन्होंने उद्योगपति गौतम अडाणी का नाम लिये बगैर उन पर परोक्ष रूप से निशाना साधा और कहा कि अब जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है, ऐसे में देश की साख दांव पर है और सरकार को इस मामले में पूरी तरह जांच करानी चाहिए. महुआ ने कहा, 'प्रधानमंत्री जी, 'श्रीमान ए' ने आपको टोपी पहनाई है....वित्त मंत्री जी उन्होंने आपको भी टोपी पहनाई है.'

उन्होंने आरोप लगाया कि 'श्रीमान ए' ने पूरे राष्ट्र को टोपी पहनाई है. तृणमूल कांग्रेस की सांसद सदन में दो 'बर्थडे कैप' भी लेकर पहुंची थीं. पीठासीन सभापति ने उन्हें ये टोपियां पहनने से मना किया और इन्हें मेज से हटाने के लिए भी कहा.

महुआ ने कहा कि वह 2019 से संसद में इस मुद्दे को उठाती आई हैं, लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया और अब एक अंतरराष्ट्रीय संस्था ने यह विषय उठाया है, तो सबका ध्यान गया है. महुआ ने दावा किया कि यह उद्योगपति प्रधानमंत्री के साथ उनके शिष्टमंडल में विदेश जाते हैं और खुद को प्रधानमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में प्रस्तुत करते हैं.

तृणमूल कांग्रेस की सांसद के कुछ शब्दों को लेकर सत्तापक्ष ने आपत्ति जताई, जिसके बाद दोनों तरफ से तीखी नोकझोंक देखने को मिली. पीठासीन सभापति भर्तृहरि महताब ने कहा कि दोनों तरफ से कुछ कड़वे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है और इस पर संसदीय कार्य मंत्री (प्रह्लाद जोशी) और तृणमूल कांग्रेस के नेता (सुदीप बंदोपाध्याय) को बातचीत करनी चाहिए. महुआ ने कहा, ये सवाल उठाया जा रहा है कि महुआ के पीछे कौन है. मैं सत्य के साथ हूं.' खास शायराना अंदाज में अपने भाषण को खत्म करते हुए महुआ ने कहा दोपहर तक बिक गया बाजार का हर एक झूठ और मैं एक सच को लेकर शाम तक बैठा रहा.

बाद में जोशी ने कहा कि जिस शब्द का इस्तेमाल किया है, उसके लिए महुआ मोइत्रा को माफी मांगनी चाहिए. अगर वह माफी नहीं मांगती हैं, तो यह उनकी संस्कृति को दिखाता है.

पढ़ें- Rahul Comments on Adani: राहुल बोले- कौन सा जादू हुआ अडाणी अमीरों की लिस्ट में 609 नंबर से 2 पर आ गए

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Oct 5, 2023, 10:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details