दिल्ली

delhi

बंगाल चुनाव : तृणमूल आज जारी करेगी घोषणा पत्र, तीन बार टल चुका है कार्यक्रम

By

Published : Mar 17, 2021, 7:01 AM IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए आठ चरणों में चुनाव होने हैं जिसकी शुरुआत 27 मार्च से होगी. चुनाव के नतीजे दो मई को आएंगे. इसी बीच तीन बार टलने के बाद आज तृणमूल कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जारी करेगी.

तृणमूल आज जारी करेगी घोषणा पत्र
तृणमूल आज जारी करेगी घोषणा पत्र

कोलकाता :पश्चिम बंगाल की सत्तारुढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी. बीते रविवार को पार्टी ने तीसरी बार घोषणा पत्र जारी करने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया था. हालांकि, कार्यक्रम स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने कालीघाट स्थित आवास पर पार्टी का घोषणापत्र जारी कर सकती हैं. रविवार को भी ममता को अपने आवास से ही घोषणापत्र जारी करना था.

इस संबंध में वरिष्ठ तृणमूल नेता ने कहा था, 'घोषणा पत्र जारी करने के कार्यक्रम को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है. इसे जल्द जारी किया जाएगा.'

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस ने घोषणा की थी कि वह नौ मार्च को घोषणा पत्र जारी करेगी लेकिन कोलकाता में आग की घटना और नौ लोगों की मौत के बाद पार्टी ने इस कार्यक्रम को 11 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया.

राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने 10 मार्च को पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम में चुनाव अभियान के दौरान मुख्यमंत्री बनर्जी पर हुए कथित हमले की पृष्ठभूमि में गत बृहस्पतिवार को भी घोषणा पत्र जारी नहीं किया.

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने पांच मार्च को पार्टी के 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा के लिए आठ चरणों में चुनाव होने हैं जिसकी शुरुआत 27 मार्च से होगी. चुनाव के नतीजे दो मई को आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details