दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Propose Day 2023 : ऐसे करें इजहार-ए-इश्क, यादगार हो सकता है पल

वेलेंटाइन वीक का दूसरा दिन हर किसी को इजहार-ए-इश्क का मौका देता है. इस दिन आप अपने प्यार को प्रपोज करके प्रेम संबंधों को आगे बढ़ा सकते हैं. इसके लिए हम आपको को कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जो आपकी मुश्किलें आसान कर सकता है...

By

Published : Feb 7, 2023, 4:36 PM IST

Tips For Propose Day 2023 How Express Your Love
प्रपोज डे 2023

वेलेंटाइन वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है. ऐसा माना जाता है कि 1477 में एक ऑस्ट्रियाई आर्कड्यूक मैक्सिमिलियन ने शादी के लिए मैरी ऑफ बरगंडी को प्रपोज किया था. इसे ही पहला प्रपोज माना जाता है. इसके बाद ही यह खास दिन चलन में आ गया. कुछ जगहों पर यह भी कहा जाता है कि 1816 में इसी दिन प्रिंसेस चार्लोट ने अपने होने वाले पति को प्रपोज किया था, इसके बाद प्रपोज डे मनाया जाने लगा है. इन दोनों घटनाओं में से जो भी घटना प्रपोज डे की पहल को शुरू करने वाला रहा हो, लेकिन यह एक बेहतरीन मौका देता है, जब आप अपने इश्क का इजहार कर सकते हैं.

प्रपोज डे के दिन हर प्रेमी के मन में एक कंफ्यूजन रहता है कि वह कहां और कैसे प्रपोज करे. तो लीजिए हम आपकी मुश्किल दूर कर देते हैं और कुछ तरीके आपके साथ साझा करते हैं. ये तरीके तब अप्लाई कर सकते हैं जब आप एक दूसरे को जानते हों और एक दूसरे के साथ समय बिताने में कोई ऐतराज न हो.

प्रपोज डे 2023 का एक तरीका यह भी

किसी हरे भरे पार्क या बीच का करें चुनाव
आम तौर पर देखा जाता है कि इश्क के इजहार के लिए एकांत वाली जगह तलाशी जाती है. ऐसे लोगों के लिए हरे भरे पार्क के साथ साथ समुद्र के बीच पर जाकर अपने पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं. अगर आपका पार्टनर आपके साथ ओपेन हैं तो उसके पसंद वाली जगह चुन सकते हैं.

प्रपोज डे 2023 : सनसेट पर जब करना हो प्रपोज

सन सेट भी देता है एक मौका
वेलेंटाइन डे के समय कुछ प्रेमी सूर्यास्त के समय अपने पार्टनर को ऐसे जगह ले जाते हैं, जहां पर सूर्यास्त काफी शानदार दिखता है. वहां पर डूबते हुए सूरज के सामने घुटने पर बैठकर अपने प्यार को प्रपोज करने का एक अच्छा अनुभव देने वाला होता है. आप अपनी सुविधा के हिसाब से इसे प्लान कर सकते हैं.

लंच या कैंडल लाइट डिनर पर भी मौका
अगर आपके पास कहीं और जाने का समय नहीं है या बाहर के दिखावे से बचना चाहते हैं तो आप एक अच्छा सा लंच या कैंडल लाइट डिनर अरेंज करके अपने पार्टनर को बेहद ही रोमांटिक तरीके से प्रपोज कर सकते हैं. इस दौरान आप अपने पार्टनर के पसंद की डिश के साथ साथ जगह का भी चुनाव कर सकते हैं. ताकि आप अपने प्रपोज डे को शानदार व यादगार बना सकें.

प्रपोज डे 2023 : ऐसे करें अकेले में प्रपोज

परिवार के साथ भी मौका
अगर आपके प्रेमी के घर परिवार के लोगों के साथ साथ आपके परिवार के लोग आपके प्रेम के बारे में जानते हैं और उनको इससे कोई ऐतराज नहीं है तो आप ऐसे आयोजन अपने घर में भी कर सकते हैं. जिसमें दोनों परिवार के लोग शामिल होकर इस मौके को और चार चांद लगाते हैं.

प्रपोज डे 2023 पर पार्टी आयोजित करके

दोस्तों के साथ पार्टी प्लान करके
अगर आपका प्यार आपके दोस्तों में शामिल है या ऑफिस परिसर में है तो आप अपने दोस्तों व सहयोगियों के साथ पार्टी प्लान करके सबसे साथ प्रपोज कर सकते हैं. इससे खुशियां साझा करने का मौका मिलता है. इसके लिए आपको सार्वजनिक स्थान या ऑफिस का कोई स्थान चुन सकते हैं. या आप अपने या किसी दोस्त के घर पर भी आयोजन कर सकते हैं, जहां सबको आने जाने में आसानी हो.

इसे भी पढ़ें..Propose Day 2023 : केवल घुटनों के बल नहीं, कुछ इस अंदाज में करें 'सपनों की रानी' को प्रपोज, नहीं कह सकेगी ना

ABOUT THE AUTHOR

...view details