दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आज से बदल रहा है कई ट्रेनों का टाइम टेबल, घर से निकलने से पहले देख लें ये सूची

रेलवे आज से अपने टाइम टेबल में बड़ा बदलाव कर रहा है. भारतीय रेलवे के अनुसार, एक अक्टूबर से 2354 ट्रेनों का टाइम टेबल चेंज किया जा रहा है.

By

Published : Sep 30, 2021, 10:07 PM IST

Updated : Oct 1, 2021, 12:09 AM IST

ट्रेनों का टाइम टेबल,
ट्रेनों का टाइम टेबल,

नई दिल्ली : रेलवे आज से अपनी सेवाओं में बड़ा बदलाव करने जा रहा है. देशभर में रेलवे चलने वाली हजारों ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव कर रही है. रेलवे ने 2354 ट्रेनों के टाइम टेबल में फेरबदल किया है.

गौरतलब है देश में कोरोना के मामलों में कमी आई है, इसके मद्देजनर रेलवे ट्रेनों की संख्या में भी लगातार इजाफा कर रहा है. रेलवे के अंतर्गत आने वाले लगभग सभी डिवीजन द्वारा चलाई जाने वाली अलग-अलग ट्रेनों की समय सारणी बदल दी गई है और यह नया बदलाव शुक्रवार से लागू हो जाएगा.

अक्टूबर महीने में त्योहारों की वजह से लोगों ने पहले से ही अपना टिकट बुक चुके हैं. अब रेलवे ने अपने टाइम टेबल में बड़ा बदलाव किया है. इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. रेलवे के अनुसार 1 अक्टूबर से जिनती ट्रेनों का टाइम टेबल बदलाव किया जा रहा है, उनकी संख्या 2354 है.

उत्तर मध्य रेलवे की ट्रेनों की टाइम टेबल में बदलाव.

भारतीय रेल कई ट्रेनों के हॉल्ट में भी बढ़ोतरी कर रहा है. इसके अतिरिक्त रेलवे ने कई ट्रेनों में बोगियों की संख्या में भी इजाफा किया है. जहां कुछ ट्रेनों में स्लीपर कोच के डिब्बे बढ़ाए जा रहे हैं, तो वहीं कुछ ट्रेनों में साधारण और एसी श्रेणी के डिब्बों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है.

पूर्व रेलवे की ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव.

यह भी पढ़ें- अक्टूबर में 21 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, ब्रांच जाने से पहले देख लें ये सूची

भारतीय रेल 1 अक्टूबर से कई और नई स्पेशल ट्रेनें भी चलाने जा रहा है. बता दें कि 1 अक्टूबर से कई ट्रेनों के किराए में भी बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि रेलवे इन ट्रेनों की कैटेगरी को अपग्रेड कर रहा है. ट्रेनों के नए टाइम टेबल को लेकर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर भी कॉल कर सकते हैं.

बता दें कि तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में जाने वाली गाड़ियां दक्षिण रेलवे संचालित करता है.

सिकंदराबाद स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों में हुए बदलाव के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

दक्षिण रेलवे द्वारा संचालित स्पेशल ट्रेनों के समय में बदलाव की जानकारी के लिएयहां क्लिक करें

Last Updated : Oct 1, 2021, 12:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details