दिल्ली

delhi

चीन के विमान में लगी आग, सवार 113 यात्रियों में 40 घायल

By

Published : May 12, 2022, 8:35 AM IST

Updated : May 12, 2022, 10:21 AM IST

चीन में एक यात्री विमान में टेकऑफ के दौरान आग लग गई (tibet airlines jet overruns runway catches fire). विमान में 113 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. 40 यात्री घायल हुए हैं. एयरलाइंस के मुताबिक सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Tibet Airlines Jet Overruns Runway Catches Fire
चीन में टेकऑफ के बाद विमान में आग

बीजिंग : चीन की तिब्बत एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई. गनीमत ये रही कि किसी की जान नहीं गई. A319 का यात्री विमान गुरुवार को देश के दक्षिण-पश्चिम चोंगकिंग शहर में उड़ान भरते समय रनवे से नीचे गिर गया और उसमें आग लग गई. इस हादसे में 40 से अधिक लोग घायल हो गए. तिब्बत एयरलाइंस ने कहा कि तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में चोंगकिंग से निंगची जा रहे विमान में सवार सभी 113 यात्रियों और चालक दल के नौ सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क (सीजीटीएन) ने बताया कि मामूली रूप से घायल हुए 40 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चाइना सेंट्रल टेलीविजन (सीसीटीवी) द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइंस के विमान से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है. लोगों को पिछले दरवाजे से स्लाइड के माध्यम से निकाला गया. वीडियो में लोगों को विमान से भागते देखा जा सकता है. आग बुझा दी गई है और रनवे बंद कर दिया गया है. विमान तिब्बत के निंगची के लिए प्रस्थान करने वाला था कि तभी आग लग गई. एयरलाइन ने कहा है कि हादसे की जांच की जा रही है.

A319 विमान नौ साल पुराने हैं. तिब्बत एयरलाइंस ल्हासा में स्थित एक क्षेत्रीय एयरलाइन है. इसके पास A319 के 28 विमान समेत करीब 39 विमानों का बेड़ा है. गौरतलब है कि 21 मार्च को चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का बोइंग 737 दक्षिणी चीन के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. विमान में 132 लोग सवार थे. अभी तक हादसे के कारणों के बारे में नहीं पता चल पाया है.

पढ़ें- चीन में बोइंग 737 विमान क्रैश, 133 लोग थे सवार, पीएम मोदी ने जताया शोक

Last Updated : May 12, 2022, 10:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details