दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 23, 2023, 11:39 AM IST

Updated : Jul 23, 2023, 10:00 PM IST

ETV Bharat / bharat

Bihar News: नालंदा में बोरवेल से जिंदा बाहर निकाला गया बच्चा, देखें रेस्क्यू की Live तस्वीर

बिहार के नालंदा में तीन साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया था जिसे कई घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया गया है. बच्चे को निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम युद्ध स्तर पर काम कर रही थीं.

नालंदा में बोरवेल में तीन साल का बच्चा गिरा
नालंदा में बोरवेल में तीन साल का बच्चा गिरा

शिवम का रेस्क्यू कर जिंदा बचाया गया

नालंदा:खेत में खेलने के दौरान बिहार के नालंदा मेंतीन साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया था जिसे बाहर निकाल लिया गया है. 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरे मासूम को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम सुबह से कड़ी मशक्कत कर रही थीं. सूचना पाकर स्थानीय थाने की पुलिस भी मौके पर मौजूद रही. प्रशासन ने शिवम को बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया. मौके पर 6 जेसीबी से गड्ढा खोदा गया. एक समय भी आया जब रेस्क्यू टीम शिवम तक पहुंच गई.

ये भी पढ़ें: Bihar News: जिंदगी की जंग हार गया रोहतास का रंजन, दो पिलरों के बीच 25 घंटे तक फंसा था

बोरवेल से सकुशल बाहर निकला गया शिवम : बच्चा जब बाहर निकला तब हरकत कर रहा था. उसकी आंखें खुली हुईं थी. वो सबको देख रहा था. उसे रेस्क्यू टीम ने तुरंत ही एंबुलेंस से लेकर सदर अस्पताल गए. उसे ऑक्सीजन भी दिया जा रहा था. स्थानीय लोगों का कहना है कि बच्चा बच गया है. लेकिन घबराया हुआ लग रहा है. सुबह 9 बजे बच्चा बोरवेल में गिरा था. तब से वो सदमे में था और रो रहा था. उसकी रुलाई सुनकर लोगों ने खबर किया.

60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा

''मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम, दो पोकलेन मशीन, 6 जेसीबी के अलावा अन्य चीजें बच्चे को ऑक्सीजन और खाने के लिए लिक्विड दिया जा रहा था. बोरवेल 160 फीट गहरा है लेकिन वह 61 फीट गड्ढे में फंसा हुआ था. बच्चा रोते हुए मूवमेंट कर रहा था. जिसे निकाल लिया गया है. बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. बच्चा ठीक लग रहा है.'- कृष्णकांत उपाध्याय, एडीएम, नालंदा

61 फीट पर बोरवेल में अटका था बच्चा: घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि बच्चा अपनी मां के पीछे-पीछे खेत की ओर जा रहा था, तभी उसका पैर फिसल गया और बॉरवेल में गिर गया. बच्चा कुल गांव निवासी डोमन मांझी का 3 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार मांझी है. वहीं बच्ची की मां का रो-रोकर बुरा हाल था. हालांकि बच्चा बचा लिया गया है.

"मैं खेत में काम कर रही थी. मेरा बेटा खेत में खेल रहा था. उसे बोली कि पीछे-पीछे आना लेकिन पता नहीं कब वह वहां से इधर-उधर खेलने लगा और अचानक उसका पैर फिसल गया. जिस वजह से वह बोरवेल के अंदर चला गया. मेरे बेटे को बाहर निकाल दीजिए, उसके बिना मैं नहीं रह पाऊंगी"- शिवम की मां

बच्चे के निकलने से ग्रामीणों में खुशी : शिवम के बोरवेल से बाहर निकलते ही खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हर कोई शिवम का हाल जानना चाहता था. ग्रामीणों के मुताबिक बोरवेल में गिरे बच्चे की चीखने की आवाज आ रही थी. उस वक्त उनका कलेजा बैठा जा रहा था. ग्रामीणों का कहना है कि ये बोरवेल गांव में सिंचाई के लिए कराया जा रहा था. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है. लोगों ने शिवम के बाहर निकलते ही नारे भी लगाए.

Last Updated : Jul 23, 2023, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details