दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

11 लाख रुपये की रंगदारी, तीन टैक्स अधिकारी सहित चार गिरफ्तार

अवैध छापेमारी में मामले में मुंबई के कालबादेवी से तीन टैक्स अधिकारी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 17, 2021, 7:22 PM IST

extortion
extortion

मुंबई :दक्षिण मुंबई के कालबादेवी में एक संपत्ति के मालिक के परिसर पर राज्य जीएसटी कार्यालय को सूचित किए बिना और 11 लाख रुपये की जबरन वसूली करने के आरोप में दो सेल्स टैक्स आधिकारियों और एक इनकम टैक्स आधिकारी के साथ एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि संपत्ति के मालिक ज्योतिकुमार जैन के कार्यालय में यह घटना 14 जून को हुई और चारों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

जैन के पास शहर के कई इलाकों में संपत्ति है और दो लोग उसकी ओर से किराया वसूलते हैं. 14 जून को चारों आरोपियों ने उनके परिसरों पर छापा मारा, इस दौरान कर्मचारियों ने 30 लाख रुपये नकद और रिकॉर्ड बुक पेश किए. चारों सेल्स टैक्स और इनकम टैक्स आधिकारी हैं और 11 लाख रुपये ले गए. जैन को जल्द ही पता चला गया कि छापा अधिकृत नहीं था.

पढ़ें :-आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख से संबंधित ठिकानों पर की छापेमारी

अधिकारी ने बताया कि एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज होने के बाद, हितेश वसईकर (42), मच्छिंद्र कांगने (34), प्रकाश शेगर (55) और संतोष जगदाले (38) के खिलाफ जांच की जा रही है. चारों पर जबरन वसूली के आरोप हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details