दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में तीन हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार, 10 किलो का IED बरामद

जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में तीन हाइब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 10 किलो का आईईडी और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं.

By

Published : Nov 1, 2022, 8:31 PM IST

Updated : Nov 1, 2022, 10:57 PM IST

तीन हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार
तीन हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में तीन हाइब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 10 किलो का आईईडी और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि तीन हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार गिरफ्तार किए गए हैं. इनके पास से 10 किलो का बकेट आईईडी और 2 हथगोले बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि आईईडी को बम निरोधक दस्ते द्वारा रंगरेथ क्षेत्र में सीटू में नष्ट किया जा रहा है. यूएपीए, आर्म्स एक्ट और एक्सप्लोसिव एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार श्रीनगर पुलिस ने हरनामबल के एक नाका में आमिर मुश्ताक डार पुत्र मुश्ताक अहमद डार निवासी इकबालाबाद सोजैथ बडगाम और काबिल राशिद पुत्र अब्दुल राशिद डार निवासी सिकोप मोहल्ला एचएमटी श्रीनगर नामक दो संकर आतंकवादियों को गिरफ्तार किया.

पढ़ें:कंसास सिटी में हैलोवीन पार्टी के दौरान गोलीबारी, एक की मौत, सात घायल

उन्होंने अपने एक अन्य सहयोगी आकिब जमाल भट पुत्र मोहम्मद जमाल भट निवासी सोजैथ बडगाम के नाम का खुलासा किया, जिसके बाद पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है और प्रारंभिक जांच के दौरान उसी ने आईईडी के बारे में खुलासा किया था. उसके कहने पर श्रीनगर पुलिस और 62 आरआर की संयुक्त टीम ने रंगरेथ में लगभग 10 किलोग्राम आईईडी बरामद किया. थाना चनपोरा में यूएपीए, विस्फोटक अधिनियम और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. तीनों व्यक्ति लश्कर/टीआरएफ से संबद्ध हैं. फिलहाल मामले में आगे की जांच जारी है.

Last Updated : Nov 1, 2022, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details