दिल्ली

delhi

महिला हॉकी टीम की हार पर पटाखे फोड़ने वाले तीन युवक गिरफ्तार, केस दर्ज

By

Published : Aug 5, 2021, 2:49 PM IST

टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में महिला हॉकी टीम की हार के बाद हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के गांव में पटाखे फोड़ने के आरोप में पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है.

महिला हॉकी टीम
महिला हॉकी टीम

हरिद्वार : टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद आतिशबाजी करने वाले युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सहित तीन लोगों के खिलाफ सिडकुल थाने में शांति भंग और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

दरअसल, बुधवार (4 अगस्त) को टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम का अर्जेंटीना के साथ मुकाबला चल रहा था. मुकाबले में अर्जेंटीना ने भारतीय हॉकी टीम को 2-1 से हरा दिया. हरिद्वार निवासी हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया के परिजनों का आरोप है कि उनके पड़ोस में रहने वाले एक शख्स विक्की पाल ने टीम के हारने पर आतिशबाजी की.

ये भी पढ़ें- बड़ा ऐलान : हॉकी टीम के खिलाड़ियों को मिलेगा एक-एक करोड़ नकद पुरस्कार

इस सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी विक्की पाल को हिरासत में ले लिया. वहीं वंदना कटारिया के भाई की तहरीर पर तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने पूछताछ के बाद विक्की और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया.

एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि वंदना कटारिया के भाई की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवक विक्की पाल को गिरफ्तार किया. इसके बाद उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है. विक्की पर आरोप था कि उसने जातिसूचक शब्दों का भी उपयोग किया, जिसके बाद धारा 504 और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details