दिल्ली

delhi

बदला लेने के लिए फर्जी FB ID से दी गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी, गिरफ्तार

By

Published : Aug 23, 2022, 7:35 AM IST

महाराजगंज की सदर कोतवाली पुलिस (Sadar Kotwali Police of Maharajganj) ने गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी (Threat to blow up Gorakhnath temple) देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी ने दोस्त के नाम पर फर्जी FB अकाउंट बनाया था.

आरोपी गिरफ्तार.
आरोपी गिरफ्तार.

महराजगंज: फर्जी फेसबुक आईडी बना कर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी युवक को सदर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके कब्जे से दो मोबाइल और सीम कार्ड भी बरामद कर लिया है. आरोपी की पहचान मुबारक अली है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने किसी पुरानी रंजिश के मामले में बदला लेने के लिए और फंसाने के लिए एक दूसरे व्यक्ति के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई थी. इसके बाद उसी फेसबुक आईडी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दिया था.

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह (Additional Superintendent of Police Atish Kumar Singh) ने बताया कि आरोपी मुबारक अली ने गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी फर्जी फेसबुक आईडी से दी थी. साइबर सेल और सदर कोतवाली की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह

इसे भी पढ़ेंःसीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में मनाया लड्डू गोपाल का जन्मोत्सव, झुलाया पालना

गौरतलब है कि बीते दिनों फेसबुक की एक आईडी से गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. साथ ही उसी आईडी से आपत्तिजनक टिप्पणी भी की गई थी. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने इस मामले की जांच सदर कोतवाली पुलिस और साइबर सेल को सौंपी थी.

इसे भी पढ़ेंःगोरखनाथ मंदिर हमला: यूपी ATS ने पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया

हिरासत में लिए गए मुबारक अली से जब पुलिस और साइबर सेल ने कड़ाई से पूछताछ की तो युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने बताया कि उसने बिजली का बिल जमा करने के नाम पर बसालत अली से 40,000 हजार रुपये उधार लिया था. जिसको बसालत अली बार बार मांगता था. यह बात उसे कतई पसंद नहीं था. इसलिए उसे फंसाने के लिए मुबारक अली ने बसालत के नाम से फर्जी सीम कार्ड लिया. उसके बाद उसने फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई फिर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी और आपत्तिजनक टिप्पणी की ताकि बसालत बुरी तरह से फंस जाए.

इसे भी पढ़ेंःमुर्तजा ने कहा- CAA-NRC और मुसलमान... गुस्से में किया गोरखनाथ मंदिर में हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details