दिल्ली

delhi

दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी की हत्या का तीसरा आरोपी MP से गिरफ्तार

By

Published : Jul 13, 2021, 11:32 AM IST

मध्य प्रदेश पुलिस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पीआर कुमारमंगलम की पत्नी किटी कुमारमंगलम की हत्या के मामले में एक आरोपी को टीकमगढ़ जिले के बल्देवपुरा गांव से गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपियों को पहले ही दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है.

टीकमगढ़ से गिरफ्तार
टीकमगढ़ से गिरफ्तार

टीकमगढ़ : दिवंगत पूर्व केन्द्रीय (Late Former Union Minister) मंत्री पीआर कुमारमंगलम (PR Kumar Mangalam) की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम की हत्या (Kitty Kumar Mangalam murder) करने वाले एक आरोपी को जतारा पुलिस ने 33 लाख के जेवरात के साथ गिरफ्तार (Accused arrested with jewelery worth 33 lakhs) किया है. जतारा एसडीओपी योगेन्द्र सिंह भदौरिया (Jatara SDOP Yogendra Singh Bhadauria) ने बताया कि लूट-हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद एक आरोपी अपनी ससुराल में आकर छिपा था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि पी रंगराजन कुमारमंगलम 1998 से 2001 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी सरकार (Atal Bihari Vajpayee Government) में केंद्रीय मंत्री थे.

दरअसल, छह-सात जुलाई की रात्रि करीब साढ़े आठ बजे जब दिल्ली के वसंत बिहार कॉलोनी निवासी किट्टी कुमारमंगलम ने लेडी सर्वेंट से राजू धोबी से कपड़े लेने को कहा, तभी राजू धोबी के साथ अन्य दो लोग भी कमरे में दाखिल हुए और तीनों ने मिलकर लेडी सर्वेंट के साथ मारपीट कर उसे बंधक बना लिया, इसके बाद किट्टी कुमारमंगलम की हत्या कर दी गई, जिसके बाद आरोपी सोने-चांदी के आभूषण व नकदी लेकर मौके से फरार हो गये, आरोपियों के जाने के बाद मेड ने किसी तरह खुद को छुड़ाया और पुलिस को सूचना दी.

पढ़ें-संसद के बाहर प्रदर्शन के लिए तैयार किसान

लेडी सर्वेंट की शिकायत पर थाना बसंत बिहार जिला साउथ वेस्ट दिल्ली में मामला दर्ज किया गया. विवेचना के दौरान राजू व राकेश निवासी दिल्ली को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके बाद तीसरे आरोपी सूरज कुमार पुत्र राजेश कुमार (उम्र 36, निवासी के ब्लॉक ताराचंद कॉलोनी महिपालपुर) को टीकमगढ़ के जतारा के बल्देवपुरा गांव से गिरफ्तार किया है, वारदात के बाद आरोपी यहां अपनी ससुराल में छिपा था.

बल्देवगढ़ में आरोपी के छिपे होने की बात जब जतारा पुलिस को मिली, तब पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को दबोच लिया. आरोपी सूरज के पास से पुलिस ने दिल्ली से लूटे हुए सोने-चांदी के गहने (जिसकी कीमत करीब 33 लाख रुपये है), मोबाइल व अन्य सामान भी बरामद किया. साथ ही 9020 रुपये नकद भी बरामद किया है.

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की चार टीमें सूरज को पकड़ने के लिए राजस्थान और अन्य पड़ोसी राज्यों में छापेमारी कर रही थी. पुलिस ने तकनीकी निगरानी की मदद से आरोपी को मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से धरदबोचा, जहां वह अपने एक रिश्तेदार के घर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details