दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दो लोकसभा व 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव नतीजे भी आज

बीते 17 अप्रैल को अलग-अलग राज्यों में हुए 2 लोकसभा और 11 विधानसभा सीटों के चुनाव परिणाम भी आज आएंगे. इनमें आंध्र प्रदेश में तिरुपति व कर्नाटक के बेलगाम लोकसभा सीटों के नजीजों को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

By

Published : May 2, 2021, 3:30 AM IST

The
The

हैदराबाद :बीते 17 अप्रैल को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान के साथ ही देश के 11 राज्यों में उपचुनाव के लिए भी मतदान हुआ था. इसमें 2 लोकसभा और 11 विधानसभा सीटें शामिल हैं.

लोकसभा सीटों के उपचुनाव आंध्र प्रदेश के तिरुपति और कर्नाटक की बेलगाम सीट पर हुए हैं. गौरतलब है कि इन दोनों सीटों पर बीजेपी के सांसद थे जिनका पिछले साल कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था. आंध्र प्रदेश की तिरुपति लोकसभा सीट से बल्ली दुर्गा प्रसाद राव बीजेपी के सांसद थे जबकि बेलगाम लोकसभा सीट से बीजेपी के ही सुरेश अंगड़ी सांसद थे. इन दोनों लोकसभा सीटों के परिणाम को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

इन राज्यों में हुए हैं उपचुनाव

11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे

इन विधानसभा उपचुनावों में सबसे ज्यादा राजस्थान की 3 सीटों के परिणाम आने हैं. जबकि कर्नाटक की दो सीटों पर चुनाव हुए हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, झारखंड, मिजोरम, नागालैंड, तेलंगाना की एक-एक सीट पर उपचुनाव हुआ है.

यह भी पढ़ें-पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आज, एक क्लिक में जानिए मतगणना से जुड़ी अहम बातें

इनके साथ ही उड़ीसा की पिपिली विधानसभा पर उपचुनाव होना था लेकिन यहां कांग्रेस प्रत्याशी अजीत मंगराज की कोरोना से मौत होने के कारण उपचुनाव को टाल दिया गया. सभी के नतीजे आज 2 मई को ही आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details