दिल्ली

delhi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर हैंडल हैक हुआ

By

Published : Apr 9, 2022, 8:42 AM IST

Updated : Apr 9, 2022, 9:35 AM IST

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के दफ्तर का ट्विटर हैंडल (@CMOfficeUP) हैक हो गया. कुछ ही समय में अकाउंट की डीपी भी बदल दी है और एक साथ 50 से अधिक ट्वीट भी किए. हालांकि, कुछ देर बाद फिर से योगी आदित्यनाथ की फोटो लगा दी गई. पढ़ें पूरी खबर...

ं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर का ट्विटर हैंडल (@CMOfficeUP) हैक हो गया. इतना ही नहीं हैकर ने कुछ ही समय में अकाउंट की डीपी भी बदल दी है और एक साथ 50 से अधिक ट्वीट भी किए. हालांकि, कुछ देर बाद फिर से योगी आदित्यनाथ की फोटो लगा दी गई. इसके अलावा हैकर ने अकाउंट के कोफाउंडर की जगह @BoredApeYC लिख दिया. हालांकि, इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 8 अप्रैल की देर रात 12 बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @CMOfficeUP को हैकर ने हैक कर लिया. हैकर्स ने बायो में खुद को @BoredApeYC और @yugalabs का को-फाउंडर बताया. ये दोनों ही कंपनियां क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित हैं. वहीं, इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. जिसके बाद आनन-फानन में अधिकारियों ने ट्विटर से संपर्क किया. इधर, ट्विटर से संपर्क करने के करीब 30 मिनट बाद फिर से अकाउंट ठीक हो सका. वहीं, सीएम के सरकारी कार्यालय के हैंड में इस प्रकार की हैंकिंग ने साइबर सिक्योरिटी को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

ऑफिशियल ट्विटर हैंडल हैक

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब इस तरह से किसी संवेदनशील या महत्वपूर्ण व्यक्ति के ट्विटर अकाउंट को हैक करने का मामला सामने आया हो. इससे पहले बीते साल दिसंबर माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @narendramodi को हैकर्स ने हैक कर लिया था.

वहीं, हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट भी हैक हो गया था. हैकर ने अकाउंट हैक करने बाद सॉरी भी लिखा था. इस जानकारी के आने के बाद उनके ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया- 'सॉरी मेरा अकाउंट हैक हो गया. यहां रूस को दान करने के लिए क्योंकि उन्हें मदद की जरूरत है.'

पढ़ें :INS विक्रांत फंड केस : मुंबई पुलिस ने किरीट सोमैया और उनके बेटे को किया तलब

Last Updated : Apr 9, 2022, 9:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details