दिल्ली

delhi

By

Published : May 16, 2023, 10:15 PM IST

Updated : May 16, 2023, 10:50 PM IST

ETV Bharat / bharat

द केरल स्टोरी की लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा पहुंची भोपाल, बोलीं- धर्म विशेष के खिलाफ नहीं फिल्म, हर भारतीय लड़की देखे

द केरल स्टोरी फिल्म की टीम मंगलवार को एमपी के भोपाल पहुंची. जहां अभिनेत्री अदा शर्मा कई सवालों के जवाब देते हुए कहा कि यह फिल्म धर्म विशेष से जुड़ी फिल्म नहीं है, यह एक ऐसे मूवमेंट के खिलाफ है, जिसे हर भारतीय लड़की को देखना चाहिए.

The Kerala Story Film team reached Bhopal
लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा पहुंची भोपाल

लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा पहुंची भोपाल

भोपाल।द केरला स्टोरी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस भले ही आमने-सामने हो. बीजेपी इसका समर्थन कर रही है तो कांग्रेस इस पर विरोध करते हुए कटाक्ष कर रही है. इसमें लव जिहाद को दिखाया गया है. फिल्म की मुख्य अदाकारा अदा शर्मा का कहना है कि यह फिल्म किसी धर्म विशेष से नहीं बल्कि उस आतंकी गतिविधि के खिलाफ है. जिसमे पूरा का पूरा एक मूवमेंट चलाया जा रहा है. भोपाल के माखनलाल विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में केरल स्टोरी के टीम पहुंची थी. इस दौरान इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाली अदा शर्मा ने कई बातें शेयर की. माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के छात्रों के सवालों के जवाब देते हुए अदा ने कहा कि इस फिल्म को हर भारत की लड़की को देखना चाहिए और समझना चाहिए कि किस तरह का एक मूवमेंट चलाया जा रहा है और उसके कारण कितना खतरा है.

अदा शर्मा बोली फिल्म दिखाई गई सच्चाई: फिल्म को लेकर चल रहे विरोध और कॉन्ट्रोवर्सी पर अदा शर्मा का कहना था कि हर फिल्म के कई पहलू होते हैं. किसी को कोई फिल्म अच्छी लगती है. किसी को कोई फिल्म बुरी लगती है. ऐसे में जो विरोध कर रहे हैं, वह इस फिल्म को नहीं देख रहे. जबकि अधिकतर लोग इस फिल्म को सराह रहे हैं और टॉकीज में लगातार भीड़ यह दर्शाती है कि लोगों को फिल्म पसंद भी आ रही है. अदा से जब पूछा गया कि जिस तरह का उन्होंने रोल निभाया है. उसके बाद उन्होंने खुद फिल्म को लेकर क्या महसूस किया, तो उनका कहना था कि इस फिल्म में सच्चाई को दर्शाया गया है. सबसे अहम बात यह है कि बेटियों को यह संदेश दिया जाता है कि कोई भी स्थिति निर्मित हो. उसको लेकर पहले परिवार से बात करना चाहिए, क्योंकि जिन लड़कियों की कहानी इसमें दिखाई गई है. उसमें उन्होंने कई बातें परिवार से छुपाई है. जिसका नतीजा वह इस दलदल में फंस गई. ऐसे में अगर किसी लड़की के साथ इस तरह कभी होता है, तो उसे सबसे पहले अपने परिवार से इसको लेकर बात करनी चाहिए.

भोपाल पहुंची द केरल स्टोरी की टीम
  1. ETV भारत से बोले द केरल स्टोरी के लेखक सूर्यपाल सिंह, फिल्म बनाने कोई प्रोड्यूसर नहीं था तैयार
  2. भोपाल में केरल जैसे हालात, बढ़ रहा लव जिहाद, साध्वी प्रज्ञा का बड़ा बयान
  3. MP में द केरल स्टोरी का क्रेज, सिनेमाघरों में जुट रही भीड़, युवतियां और महिलाओं की संख्या ज्यादा

लड़कियों को आवाज उठाने की जरूरत:अदा ने कहा कि इस फिल्म के बाद अधिकतर जहां भी वो जाती हैं तो लोग पूछते हैं कि इस फिल्म से जो संदेश जा रहा है क्या वह सही है. इस पर अदा का कहना था कि यह फिल्म संदेश नहीं बल्कि सच्चाई को उजागर कर रही है. जिन लोगों के साथ इस तरह की आपबीती हुई है, उन्हें भी यह समझ में आ रहा है, कि अगर पहले ही वह परिवार और समाज के सामने आवाज उठाती तो वह इस तरह के दलदल में नहीं फंसती. ऐसे में यह फिल्म सच्चाई और जागरूकता लाने वाली फिल्म है. वही मूवी के लिए हेट मेल्स और ऑनलाइन ट्रोल हेट को लेकर अदा शर्मा ने कहा कि हेट मेल्स का जवाब देने की ज़रूरत नहीं है. लोगो को जवाब ऑडियंस दे रही है.

फिल्मों पर नहीं होना चाहिए राजनीति: वहीं फिल्म के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने भी यहां कई सवालों के जवाब दिए. उनसे पूछा गया कि पश्चिम बंगाल में फिल्म को बैन किया गया है. इस पर सुदीप्तो का कहना था कि फिल्मकार वही दिखाते हैं. जो समाज में हो रहा है और जो इसका विरोध कर रहे हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं, क्या वह ऐसा चाहते हैं कि आगे भी देश में ऐसा ही होता रहे. वहीं वह कहते हैं कि फिल्मों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. यह समाज का आईना है और हम सच्चाई दिखा रहे हैं.

Last Updated : May 16, 2023, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details