दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 7, 2022, 3:55 PM IST

ETV Bharat / bharat

ठाणे नगर निगम : शिवसेना के 67 पूर्व पार्षदों में से 66 ने शिंदे गुट का किया समर्थन

महाराष्ट्र की सत्ता गंवाने के बाद शिवसेना के उद्धव ठाकरे को एक बार फिर झटका लगा है. ठाणे नगर निगम के 67 पूर्व पार्षदों में से 66 ने सीएम एकनाश शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के प्रति समर्थन जताया है.

ठाणे नगर निगम
ठाणे नगर निगम

ठाणे :शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट को ठाणे में बड़ा झटका लगा है. ठाणे नगर निगम (टीएमसी) में पार्टी के 67 पूर्व पार्षदों में से 66 ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के प्रति समर्थन जताया है. उल्लेखनीय है कि ठाणे जिला शुरू से ही सब्जेक्टिव माना जाता रहा है. 131 सदस्यीय ठाणे नगर निगम का कार्यकाल कुछ समय पूर्व समाप्त हो गया था और अब चुनाव होने हैं. इस नगर निगम को शिवसेना का गढ़ माना जाता है.

शिंदे के कार्यालय ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि पूर्व महापौर नरेश महास्के के नेतृत्व में 66 पूर्व शिवसेना पार्षदों ने बुधवार रात को शिंदे से उनके मुंबई स्थित निवास 'नंदनवन' बंगले में मुलाकात की और उनका समर्थन किया. सूत्रों का कहना है कि हालांकि, 67 पार्षदों में से एक सांसद राजन विचारे की पत्नी नंदिनी विचारे शिवसेना में ही हैं. ठाणे से सांसद विचारे ने अब तक शिंदे गुट का समर्थन नहीं किया है. लेकिन भविष्य में विचारे का विरोध अहम भूमिका निभा सकता है.

मुंबई स्थित निवास 'नंदनवन' बंगले में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलते ठाणे के पूर्व पार्षद

गौरतलब है कि शिंदे ने पिछले महीने शिवसेना से बगावत कर दी थी. उनका साथ शिवसेना के अधिकतर विधायकों ने दिया, जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी (MVA) सरकार का पतन हो गया. एमवीए में शिवसेना के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस अन्य घटक थे. शिंदे ने 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्र पद की शपथ ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details